मतदाताओं को धमकी व रिश्वत देने पर होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:39 PM (IST)
मतदाताओं को धमकी व रिश्वत देने पर होगी कार्रवाई
मतदाताओं को धमकी व रिश्वत देने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह रविवार को अति संवेदनशील मतदान केंद्र अजयपुर, जोरई, जगापुर में चौपाल लगाकर मतदाताओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। साथ ही चुनाव आदर्श आचार संहिता का पाठ भी पढ़ाया। चेताया कि मतदाताओं को धमकी और रिश्वत देने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराब बांटने और भंडारा करने पर प्रत्याशी और उसके समर्थक पर केस दर्ज कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव और उसके प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करें और कराएं। चुनाव प्रचार करते समय बीमारी से बचाव के लिए मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं। सभी प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता का पालन करें। यदि किसी भी प्रत्याशी की शिकायत मिली तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को सकुशल संपन्न कराने में प्रशासन का सहयोग करें। शराब बांटना, दावत, पार्टी एवं भंडारा करना निर्वाचन विधि के अंतर्गत भ्रष्ट आचरण माना जाता है। इस तरह की शिकायत मिली तो समर्थक और प्रत्याशी के खिलाफ सख्त कर्रवाई की जाएगी। किसी उम्मीदवार के व्यक्तिगत जीवन से संबंधित पहलुओं पर आलोचना नहीं की जायेगी। मत प्राप्त करने के लिए जातीय,संप्रदाय और धार्मिक भावना का परोक्ष या अपरोक्ष रूप से सहारा नहीं लिया जायेगा। प्राइवेट अस्पतालों का प्रमाणपत्र नहीं होगा मान्य

मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने बताया है कि मतदान कार्मिक प्राइवेट अस्पतालों से फर्जी कोरोना का प्रमाणपत्र चुनाव से ड्यूटी कटवाने का प्रयास कर रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों के मेडिकल प्रमाण पत्र नहीं माना जायेगा। सरकारी अस्पताल में जांच में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने पर ही कार्मिक की ड्यूटी काटी जाएगी।

chat bot
आपका साथी