एसपी और तहसीलदार सहित 286 कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) जिले में अब तक का रिकार्ड टूट गया। कोरोना संक्रमण्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:49 PM (IST)
एसपी और तहसीलदार सहित 286 कोरोना पाजिटिव
एसपी और तहसीलदार सहित 286 कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : जिले में अब तक का रिकार्ड टूट गया। कोरोना संक्रमण बेकाबू हो चुका है। प्रवासियों के आने का सिलसिला शुरू होते ही आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में एसपी रामबदन सिंह और तहसीलदार ज्ञानपुर देवेंद्र यादव सहित 286 लोग संक्रमित मिले हैं। रिपोर्ट आते ही सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है।

जिले में अब तक आरटीपीसीआर से 1,70,902 संदिग्धों की जांच कराई गई थी। इसके सापेक्ष 1, 69,587 की रिपोर्ट मिल चुकी है। धनात्मक मरीजों की संख्या पांच हजार के करीब पहुंच गई है। पहली बार एसपी और तहसीलदार संक्रमण से बच गए थे लेकिन दूसरे लेयर में नहीं बच पाए। कोरोना संक्रमण ने उन्हें भी अपने आगोश में ले लिया लेकिन दोनों अधिकारी स्वस्थ है। रिपोर्ट आते ही खुद को आइसोलेट कर लिया और संपर्क में आए लोगों को भी आइसोलेट होने को कहा है। उन्होंने बताया कि वह बिल्कुल स्वस्थ हैं। किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हैं लेकिन खुद आइसोलेट हो गए हैं। इस बार विकास भवन, कलेक्ट्रेट और स्वास्थ्य विभाग में बड़ी संख्या में लोग पाजिटिव पाए गए हैं। यही नहीं चुनाव में ड्यूटी करने वाले कई रिटर्निंग अफसर भी धनात्मक हो गए थे। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग, बैंक कर्मी, जवाहर नवोदय विद्यालय सहित कई विभागों व ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया है कि सार्वजनिक स्थानों पर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। शारीरिक दूरी का का कड़ाई से पालन करें। इसके साथ ही पौष्टिक आहार लेते रहे। बताया कि संक्रमितों को इलाज की पूरी सुविधा दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी