-महामारी विशेषज्ञ सहित मिले 193 कोरोना पाजिटिव

(भदोही) वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण अनियंत्रित हो चुका है। दूसरे लेयर में कोरोना वायरस जानलेवा साबित हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:07 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:07 PM (IST)
-महामारी विशेषज्ञ सहित मिले 193 कोरोना पाजिटिव
-महामारी विशेषज्ञ सहित मिले 193 कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण अनियंत्रित हो चुका है। दूसरे लेयर में कोरोना वायरस जानलेवा साबित हो रहा है। जिले में महामारी विशेषज्ञ डा. अजीत पाठक सहित 193 पाजिटिव मिले हैं। जिले में 997 कंटेंनमेंट क्षेत्र घोषित करते हुए आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। अब तक जहां 3764 संक्रमिल मिले हैं तो वहीं 35 की जान चली गई है।

स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन विभाग की ओर से लगाई गई सर्विलांस टीम भी कागजों में ही सिमटी हुई है। गांव और शहरी क्षेत्रों में टीम के अधिकारी नहीं दिखाई पड़ते हैं। यही नहीं संक्रमितों को दवा का किट भी नहीं दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का दावा है कि संक्रमितों को दवा का किट दिया जा रहा है। यह सब ढाक के तीन पात साबित हो रहा है। संक्रमित और उनके संपर्क में आने वाले लोग भी कोविड-19 के गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैँ। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने का महज एक ही उपाय है शारीरिक दूरी का पालन और मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग। सरकार कोरोना वायरस के फैलाव की चेन तोड़ने के लिए साप्ताहिक लाकडाउन लागू कर दिया है, लेकिन शासन के गाइडलाइन का पालन लोग नहीं कर रहे हैं। बताया कि जिले में 193 संक्रमित रोगी और बढ़ गए। संक्रमित मिले मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया। अब तक जिले में 1, 68, 272 की जांच कराई जा चुकी है। इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है।

----------------------

अफसर कर रहे गाइडलाइन का उल्लंघन

अधिकारी खुद गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। डीएम के आवास पर रसोइयां और चालक सहित चार कर्मचारी पाजिटिव मिले हैं। इसके बाद भी उनके संपर्क में आने वाले लोग क्वारंटीन नहीं हुए। यहां तक की डीएम खुद लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रही हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है की उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

chat bot
आपका साथी