आरोग्य मेला में 1234 मरीजों ने कराया उपचार

ज्ञानपुर (भदोही) ग्रामीण अंचलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले में 1234 मरीजों का उपचार किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:15 PM (IST)
आरोग्य मेला में 1234 मरीजों ने कराया उपचार
आरोग्य मेला में 1234 मरीजों ने कराया उपचार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : ग्रामीण अंचलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले में 1234 मरीजों का उपचार किया गया। जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आए रोगियों में से गंभीर बीमारी वाले छह मरीजों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इसके साथ ही अन्य मरीजों का उपचार के साथ ही जरूरी जांच की गई।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले के सभी 17 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। सीएमओ व अन्य विभागीय अधिकारी मेला में व्यवस्थाओं की हकीकत देखने के लिए भ्रमण करते रहे। पीएचसी पर आयोजित स्वास्थ्य मेला में सर्दी, खांसी, बुखार, खून जांच व अन्य बीमारियों के रोगी ने लाभ लिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संतोष कुमार चक ने बताया कि मेला में आए रोगियों की जरूरी जांच कर उपचार किया गया।

chat bot
आपका साथी