आप जुटे रहे, तभी हम बचे रहे

बस्ती जिले के प्रभारी मंत्री और मुख्य अतिथि ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह न

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST)
आप जुटे रहे, तभी हम बचे रहे
आप जुटे रहे, तभी हम बचे रहे

बस्ती : जिले के प्रभारी मंत्री और मुख्य अतिथि ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने कोरोना काल में फ्रंटलाइन वर्करों की भूमिका और सेवा की खूब सराहना की। कहा, कोविड काल में जिसने भी मदद की, वह सब योद्धा हैं। इन सभी का हृदय से सम्मान।

प्रभारी मंत्री बुधवार को स्टेशन रोड स्थित होटल बालाजी प्रकाश में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहाकि बस्ती जिला संक्रमण से काफी प्रभावित रहा, लेकिन आप दृढ़ता और सेवा भाव से जुटे रहे। आप जुटे रहे, इसलिए हम बचे रहे। यदि मेडिकल स्टाफ व पुलिस न होती तो न जाने कितने लोग हमारे बीच न होते। आपने जान हथेली पर रखकर मरीजों और पीड़ितों की सेवा की। आपकी देन है कि संक्रमण का खतरा कम हुआ। जिला प्रशासन की सक्रियता को सराहते हुए कहा कि जिला कोविड मुक्त होने में फ्रंटलाइन वर्करों और अधिकारियों की कुशल रणनीति की प्रमुख भूमिका रही। मंत्री ने नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुखों से ग्राम्य विकास में भागीदारी की अपील भी की। प्रभारी मंत्री ने कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने के लिए दैनिक जागरण की सराहना की। कहा- जागरण हमेशा से सामाजिक कार्यों के जरिए समाज को नई दिशा देने में अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। कोरोना काल में जागरण ने हर मुद्दे को छुआ। समाज को सुरक्षित रहने के तरीके सुझाए।

सदर विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि कोविड की दोनों लहरों में बेहतर समन्वय के साथ लोगों को सुरक्षित रखने में कामयाबी मिली। सरकार तीसरी लहर को रोकने के प्रयास में जुटी है। हम सावधानी बरतेंगे तो शायद तीसरी लहर आने से रोक लेंगे। विधायक महादेवा रवि सोनकर ने जागरण के प्रयास को सराहा। कहा-कोविड काल में जागरण ने जानकारीपरक खबरों से समाज को जागरूक किया। भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने कहा कि सरकार की मंशा है कि कोविड संक्रमण से हर परिवार सुरक्षित रहे। कार्यकर्ता सेवा ही संगठन के सूत्र वाक्य के साथ कोरोना के खिलाफ डटे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि कोविड काल में चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ ने बेहतर कार्य करके लोगों का जीवन बचाया है। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने भी समारोह को संबोधित किया। संचालन करते हुए श्रीकृष्ण पांडेय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य योगेश शुक्ल ने मंचासीन अतिथियों से लेकर कोरोना योद्धाओं तक के बारे में विस्तार से जानकारी दी। समारोह में ब्लाक प्रमुख यशकांत सिंह, दुष्यंत विक्रम सिंह, जगदीश प्रसाद शुक्ल, राजेश श्रीवास्तव, नितेश शर्मा, कुंदन वर्मा आदि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी