उलाहना देने गई महिला की पिटाई, मुकदमा

महादेवा गांव की निशा ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे को गांव के ही राम बुझारत की पुत्री ने धक्का देकर गिरा दिया जिससे उसे चोट आई है। इसी बात का उलाहना लेकर जब वह आरोपित के घर पहुंची तो सीतापती पत्नी रामबुझारत व मधु पुत्री रामबुझारत ने जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए मारने के लिए दौड़ा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 11:11 PM (IST)
उलाहना देने गई महिला की पिटाई, मुकदमा
उलाहना देने गई महिला की पिटाई, मुकदमा

बस्ती: पैकोलिया थाना क्षेत्र के महादेवा गांव में उलाहना देने गई महिला को मारने पीटने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता की तहरीर पर दो के विरुद्ध पुलिस ने मारपीट अनुसूचित उत्पीड़न की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

महादेवा गांव की निशा ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे को गांव के ही राम बुझारत की पुत्री ने धक्का देकर गिरा दिया, जिससे उसे चोट आई है। इसी बात का उलाहना लेकर जब वह आरोपित के घर पहुंची तो सीतापती पत्नी रामबुझारत व मधु पुत्री रामबुझारत ने जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए मारने के लिए दौड़ा लिया। किसी तरह से जान बचाकर घर की तरफ भागीं तो आरोपितों ने घर में घुसकर मारा पीटा और उठाकर पटक दिया।

पति समेत चार के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

वाल्टरगंज पुलिस ने पति, ससुर ,देवर व ननद के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न व मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। थाना क्षेत्र के पड़री गांव की पुष्पा पांडेय पत्नी दिलीप पांडेय ने एसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनकी शादी वर्ष 2012 में हुई थी। आरोप लगाया कि कुछ समय बाद उसे एक पुत्र व पुत्री तो पैदा हुई, लेकिन पुत्र दिव्यांग है, तभी से पति दिलीप ,ससुर रामफेर उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। 14 मई 2021 की शाम को शराब पीकर पति ने परिवार के अन्य लोगों के साथ मिलकर उसे गला दबाकर मारने की कोशिश की। चाहा। शोर मचाने पर गांव के पूर्व प्रधान आ गए व बीच बचाव किया।

मासूम के साथ दुष्कर्म का प्रयास

लालगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में पांच साल की मासूम बच्ची के साथ छेड़खानी के मामले में लालगंज पुलिस ने उसकी मां के तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सोमवार की रात पांच वर्षीय बच्ची अपने भाई के साथ दूसरे घर पर रोज की तरह दादी और बाबा के पास खाना खाने जा रही थी। आरोप है कि पहले से ही घात लगा कर बैठे गांव ही 30 वर्षीय एक युवक ने बच्ची को रोक लिया और दादी के पास ले जाने की बात कह बगल में स्थित नाले में ले जा कर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। धूल मिट्टी से लथपथ बच्ची ने जब आप बीती परिवार के लोगों से बताई तो उसकी मां ने लालगंज पुलिस को तहरीर देकर घटना की जानकारी दी। थानाध्यक्ष लालगंज राजकुमार पांडेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी