प्रधानमंत्री आवास में धन का बंदरबांट, डूडा के दो जेई निलंबित

हड़ही गांव के किसानों के खेतों में पानी भरा है। धान की बालियां दिखाई दे रही है जबकि पूरी फसल पानी में डूब गई हैं। गांव के चारो ओर पानी है। गांव निवासी साहब पाठकजगदीश पाठकसंतरामराम सिंह काली प्रसादबेचू प्रजापतिपतिराम सोनकर ने बताया कि उन लोगों की सैकड़ों बीघे धान की फसल पानी में डूब गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 12:04 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 12:04 AM (IST)
प्रधानमंत्री आवास में धन का बंदरबांट, डूडा के दो जेई निलंबित
प्रधानमंत्री आवास में धन का बंदरबांट, डूडा के दो जेई निलंबित

बस्ती: नगर पंचायत बभनान में प्रधानमंत्री आवास योजना में सरकारी धन का बंदरबांट करने में संलिप्त दो अवर अभियंताओं (जेई) उदय शुक्ला और जेके चौधरी को निलंबित कर दिया गया है।

नगर पंचायत बभनान के प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में भ्रष्टाचार रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। अधिकारी भले ही पात्रों के चयन में पारदर्शिता की बात कर रहे हैं, पर लाभार्थियों के चयन में लगे कर्मचारी दलालों के चंगुल से निकल नहीं पा रहे हैं। बभनान में भ्रष्टाचार में आरोपित दोनों अवर अभियंताओं ने आधा दर्जन अपात्रों का फर्जी जियो टैग कर धन का बंदरबांट कर लिया। इसकी शिकायत बभनान के सभासद सूरजमुखी, निशा यादव व सभासद प्रतिनिधि दिनेश स्वर्णकार आदि ने जिलाधिकारी को पत्र देकर की थी। शिकायती पत्र में बताया था कि नगर पंचायत बभनान में तमाम ऐसे लोगों को आवास का पात्र बना दिया जो अपात्र हैं। ऐसे लोगों ने आवास की एक या दो किस्त खाते से निकाल भी ली थी, लेकिन कोई निर्माण कार्य नहीं कराया था। पीओ डूडा चंद्रभान ने बताया कि टीम गठित कर शिकायत की जांच कराई गई थी। मामले में दोषी पाए जाने पर जेई उदय शुक्ला व जेके चौधरी को निलंबित कर दिया गया है।

मनोरमा नदी के तटबंध में रिसाव,सहमे किसान

कुशमौर घाट-अइलहवा के बीच मनोरमा नदी के तटबंध में गुरुवार को भी पानी का रिसाव होता रहा। सहमे किसान बाढ़ खंड के अधिकारियों को फोन लगाते रहे,लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। मरम्मत में लगे बाढ खंड के कर्मी और मजदूर पूरे दिन नदारद रहे। रिसाव तेज हुआ तो फिर से यहां की स्थिति बिगड़ सकती है।

मंगलवार की रात में कुशमौर घाट-अइलहवा के बीच तटबंध पर बनी पुलिया की दीवार टूट जाने से बाढ़ का पानी आबादी की तरफ बढ़ने लगा था।कुशमौर घाट,अइलहवा,जाटवलिया,हडही,गोविन्दापुरलाला,गोरया,करिगहना गांव के खेतों में पानी भर गया है। किसान फसल खराब होने की चिता में डूबे हुए हैं। किसान गंगाराम चौधरी,हनुमान शरण,गौकरण,रामदास ने बताया कि पिछले सप्ताह हुई मूसलाधार बारिश से धान के खेतों में पहले से ही पानी भरा था। तटबंध की पुलिया टूट जाने के कारण नदी का पानी खेतों में फैल गया। धान की फसल तैयार हो चुकी है। अगले दस दिन के अंदर फसल काटने लायक हो जाएगी। जलजमाव की स्थिति लंबे समय तक बनी रही तो धान की फसल खराब हो सकती है। हड़ही गांव के किसानों के खेतों में भरा पानी

हड़ही गांव के किसानों के खेतों में पानी भरा है। धान की बालियां दिखाई दे रही है, जबकि पूरी फसल पानी में डूब गई हैं। गांव के चारो ओर पानी है। गांव निवासी साहब पाठक,जगदीश पाठक,संतराम,राम सिंह, काली प्रसाद,बेचू प्रजापति,पतिराम सोनकर ने बताया कि उन लोगों की सैकड़ों बीघे धान की फसल पानी में डूब गई है।

chat bot
आपका साथी