युवक की मौत, शव लेकर थाने पहुंच गए परिवारीजन

पंखे से लटका मिला युवक आत्महत्या के लिए उकसाने का केस - लालगंज थाना क्षेत्र के बानपुर गांव की घटनाजांच में जुटी पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:39 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:39 PM (IST)
युवक की मौत, शव लेकर थाने पहुंच गए परिवारीजन
युवक की मौत, शव लेकर थाने पहुंच गए परिवारीजन

बस्ती : लालगंज थानाक्षेत्र के बानपुर निवासी धर्मेंद्र चौधरी (28) की फांसी लगाने से मौत हो गई। वह बुधवार की रात कमरे में लगे पंखे से लटके मिले। परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें नीचे उतारा और जिला अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आक्रोशित परिजन शव लेकर लालगंज थाने पहुंच गए। इनका आरोप है गांव के ही कुछ लोगों ने धर्मेंद्र को आत्महत्या के लिए उकसाया। परिजन शव रख थाने पर डटे रहे। सूचना पर सीओ रुधौली शक्ति सिंह पहुंचे। परिवारीजनों को जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर वे माने।

मृतक के भाई जितेंद्र चौधरी ने लालगंज पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है गांव के ही लखन चौधरी से भूमि विवाद चल रहा था। इस मामले में मुकामी पुलिस ने दो माह पूर्व दोनों पक्षों पर एनसीआर दर्ज किया था। इसकी विवेचना करने बुधवार को लालगंज पुलिस घर आई थी। घटना के बारे में उन लोगों से पूछताछ कर पुलिस वापस चली गई। कुछ ही देर बाद लखन चौधरी पुत्र दशरथ, मुकेश चौधरी, उमेश चौधरी पुत्र राम लखन चौधरी व पूनम चौधरी पुत्री राम लखन ने घर आकर अपशब्द कहा और जान से मारने की धमकी दी। कुछ देर बाद मामला शांत हुआ तो सभी छत पर सोने चले गए, जबकि भाई धर्मेंद्र कमरे में सोने चला गया।

काफी देर बाद जब धर्मेंद्र की पत्नी लक्ष्मी किसी काम से नीचे आई और कमरे में गई तो पंखे से पति को लटका देख चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर परिजन नीचे आए और धर्मेंद्र को नीचे उतारकर जिला अस्पताल ले गए। सीओ ने बताया आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उसकाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी