बकाया गन्ना मूल्य न मिलने पर किसानों का हंगामा

गन्ना किसानों ने की नारेबाजी रुधौली मिल को गन्ना देने से इनकार -किसानों ने मुंडेरवा या बभनान चीनी मिल पर गन्ना क्रय की मांग की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 11:05 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 11:05 PM (IST)
बकाया गन्ना मूल्य न मिलने पर किसानों का हंगामा
बकाया गन्ना मूल्य न मिलने पर किसानों का हंगामा

बस्ती: रुधौली चीनी द्वारा बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान न किए जाने पर सोमवार को एकटेकवा तौल केंद्र से जुड़े गन्ना किसानों ने क्रय केंद्र पर हंगामा किया। उन्होंने मिल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। उनका साफ कहना था कि अब वे रुधौली मिल को गन्ना नहीं देंगे। उनका गन्ना मुंडेरवा या बभनान चीनी मिल पर खरीदने की व्यवस्था की जाए।

सोमवार की सुबह बड़ी संख्या में गन्ना किसान क्रय केंद्र पर पहुंचे। मिल प्रबंधन और विभाग के खिलाफ नारेबाजी किया। डेलीगेट दुर्गा प्रसाद शुक्ल ने कहा कि गन्ना समिति टिनिच से जुड़े इस केंद्र का बकाया मिल भुगतान नहीं कर रही है। इसके लिए जिला गन्ना अधिकारी को पत्र दिया जा चुका है।

विधायक कप्तानगंज चंद्र प्रकाश शुक्ल ने गन्ना मंत्री से इसको लेकर बात भी किया। किसान लालजी वर्मा, अनुराग पांडेय, बृज भूषण, सुखराम निषाद, पुजारी निषाद, नान्हू राम मिश्र, मिठाई चौधरी, भवानी प्रसाद, जुगुल किशोर ने कहा कि बकाया भुगतान न होने से काफी परेशानी हो रही है। कई लाख रुपये किसानों का बकाया है। मिल भुगतान को लेकर उदासीन बनी है।

जिला गन्ना अधिकारी रंजीत कुमार निराला ने बताया कि संबंधित समिति के चेयरमैन ने प्रकरण से अवगत कराया है। नियमानुसार पत्र मिलने पर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। जिससे तौल केंद्र को दूसरी मिल से जोड़ा जा सके।

chat bot
आपका साथी