महिला की मौत पर हास्पिटल में हंगामा,डाक्टर से हाथापाई

थाना क्षेत्र के अकला गांव की 32 वर्षीय सुशीला देवी पत्नी जग्गीलाल की इलाज के दौरान मौत हो गई। सुशीला के दो बच्चे हैं मृतक के भाई श्यामू निवासी भटपुरवा का कहना है कि सुशीला को रक्तस्राव होने पर अल्ट्रासाउंड कराने के लिए छावनी कस्बे के राम जानकी मार्ग स्थित शर्मा हॉस्पिटल ले गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:30 PM (IST)
महिला की मौत पर हास्पिटल में हंगामा,डाक्टर से हाथापाई
महिला की मौत पर हास्पिटल में हंगामा,डाक्टर से हाथापाई

बस्ती: कस्बे में मंगलवार को एक निजी चिकित्सालय में महिला की मौत होने पर परिवार के लोगों ने घंटों हंगामा किया। महिला को रक्तस्त्राव ज्यादा होने पर भर्ती कराया गया था। परिवार के लोगों ने डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनसे हाथापाई भी की। मौके पर पहुंची छावनी पुलिस ने लोगो को समझा बुझाकर थाने पर बुलाया गया है।

थाना क्षेत्र के अकला गांव की 32 वर्षीय सुशीला देवी पत्नी जग्गीलाल की इलाज के दौरान मौत हो गई। सुशीला के दो बच्चे हैं, मृतक के भाई श्यामू निवासी भटपुरवा का कहना है कि सुशीला को रक्तस्राव होने पर अल्ट्रासाउंड कराने के लिए छावनी कस्बे के राम जानकी मार्ग स्थित शर्मा हॉस्पिटल ले गए थे। आरोप है कि डाक्टर ने गर्भपात की सलाह दी। जेवर बेचकर 20 हजार रुपया देकर सुशीला को मंगलवार की सुबह भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने 13 हजार रुपये का खून भी चढ़ाने के लिए मांगा था। आरोप है कि रेफर के लिए बार बार कहते रहे लेकिन डाक्टर ने इलाज की गारंटी ली। सुशीला की मौत से स्वजन व गांव से आई महिलाओं ने डाक्टर से हाथापाई की। थानाध्यक्ष छावनी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित पक्ष की ओर से अभी तहरीर नहीं दी गई है। यदि तहरीर मिलती है तो उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

जेसीबी से तालाब की खोदाई का ग्रामीणों ने किया विरोध

कुदरहा ब्लाक के ग्राम पंचायत बारीघाट में मंगलवार को प्रधान द्वारा जेसीबी से तालाब की खोदाई व सफाई का कार्य कराए जाने पर ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया । जेसीबी से तालाब की खोदाई का वीडियो बनाकर लोगों ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने के साथ ही ब्लाक के अधिकारियों को भी भेजा।

बारीघाट ग्राम पंचायत के बैरवा गांव के पश्चिम जेसीबी द्वारा तालाब की खोदाई कराए जाने पर गांव के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया।आरोप है ग्राम प्रधान द्वारा मनरेगा का कार्य जेसीबी मशीन से कराया जा रहा। अभी एक वर्ष भी पूरे नहीं हुए इसी तालाब पर भुगतान लिया गया है। तालाब की खोदाई व सफाई मनरेगा मजदूरों से कराने के बजाए प्रधान अरुण चौधरी जेसीबी से करा रहे हैं। प्रधान की पत्नी नीलम चौधरी ही रोजगार सेवक भी हैं। वहीं प्रधान का कहना है कि जेसीबी से तालाब के खोदाई का कार्य उनके द्वारा नहीं कराया जा रहा है। वहीं ग्राम पंचायत सचिव पूनम श्रीवास्तव का कहना है कि वीडियो वायरल होने पर ग्राम प्रधान से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कूड़ा हटाया जा रहा था। तालाब की खोदाई नहीं हो रही थी। जबकि वायरल वीडियो में तालाब की खोदाई होते स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

खंड विकास अधिकारी कुदरहा संजय नायक का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में हैं। वायरल वीडियो के आधार पर मामले की जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी