गोवंश को पिकअप में लाद रहे दो तस्कर गिरफ्तार

डा. फैज वारिस ने आयुषमान कार्ड के बारे में विस्तार से बताया। कर्मियों के अभाव में आयुष्मान कार्ड में प्रगति धीमी है। ब्लाक प्रमुख ने कर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा। राघवेंद्र त्रिपाठी ने स्वास्थ्य उप केंद्रों व हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:55 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:55 PM (IST)
गोवंश को पिकअप में लाद रहे दो तस्कर गिरफ्तार
गोवंश को पिकअप में लाद रहे दो तस्कर गिरफ्तार

बस्ती: दुबौलिया पुलिस ने बुधवार की रात गश्त के दौरान अजगरा जंगल गांव के पास वध के लिए पिकअप पर गोवंश लाद रहे दो गो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पिकअप पर लदे गोवंश को पुलिस ने बरामद कर लिया।मौका पाकर एक पशु तस्कर और चार गोवंश भाग गए।

बुधवार की रात 8.30 पर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी अपने हमराहियों के साथ गश्त पर निकले थे। इसी बीच सूचना मिली कि अजगरा जंगल गांव के पास एक स्कूल के पीछे गो तस्कर वध के लिए पिकअप में गोवंश लाद रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि तीन गो तस्कर गोवंश के साथ मौजूद हैं। पुलिस पहुंचती इससे पहले एक गो तस्कर चार गोवंश को भगाकर खुद फरार हो गया। पुलिस ने पिकअप और उसमें लदा एक गोवंश सहित दो पशु तस्करों को पकड़ लिया। उनकी पहचान यूसुफ अली निवासी कनक वेदा टोला थाना पटहेरवा जनपद कुशीनगर व मेराज निवासी साफियाबाद थाना दुधारा जनपद संतकबीरनगर के रूप में हुई। दुबौलिया पुलिस ने गिरफ्तार दोनो गो तस्करों के अलावा मौके से फरार एक अन्य आरोपित सिराज निवासी ग्राम थावे थाना थावे जिला गोपालगंज बिहार के विरुद्ध गोवध निवारण व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गो तस्करों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे गोवंशों को चोरी छिपे पिकअप में लादकर बिहार ले जाते हैं और उनका वध कर मांस बेचने का कारोबार करते हैं।

बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं पर हुई चर्चा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में गुरुवार को ब्लाक स्वास्थ्य समिति की पहली बैठक हुई। अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख अनिल दुबे ने की। ब्लाक प्रमुख ने स्वास्थ्य कर्मियों से जानकारी ली। खंड शिक्षा अधिकारी व सीडीपीओ के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताई। दोनों अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब करने को कहा।

डा. फैज वारिस ने आयुषमान कार्ड के बारे में विस्तार से बताया। कर्मियों के अभाव में आयुष्मान कार्ड में प्रगति धीमी है। ब्लाक प्रमुख ने कर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा। राघवेंद्र त्रिपाठी ने स्वास्थ्य उप केंद्रों व हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। एएनएम अगले सप्ताह से शुगर, ब्लड प्रेशर जांच शुरू कर देंगी। स्टाफ नर्स किरन ने सीएचसी पर लेबर रूम चालू न होने की बात कही। संचालन हरगोविद द्विवेदी ने किया।

ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक पवन सिंह, फार्मासिस्ट जेपी वर्मा, दीनानाथ, अभिषेक पाल, इब्राहिम खान,शिल्पी सिंह, सालू मिश्रा, किरन यादव, बिदू यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी