बिजली गिरने से दो की मौत, दो महिलाएं झुलसीं

मामले में पुलिस ने तीनों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में मुकदमा भी दर्ज कर उनकी तलाश कर रही थी। एसओ ने बताया कि पकड़े गए आरोपित को एसटीएफ ने पैकोलिया पुलिस की कस्टडी में दे दिया। इसके बाद उसे नियमानुसार कोर्ट में पेश किया गया। अब तीसरे आरोपित की तलाश है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:25 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:25 PM (IST)
बिजली गिरने से दो की मौत, दो महिलाएं झुलसीं
बिजली गिरने से दो की मौत, दो महिलाएं झुलसीं

बस्ती: वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के संसारपुर गांव के पास खेत में पशुओं के लिए चारा काटने गई तीन युवतियों समेत चार महिलाओं पर तेज बारिश के दौरान बिजली गिर गई, जिससे वो बुरी तरह झुलस गईं। दो युवतियों की जिला अस्पताल में मौत हो गई, जबकि एक महिला की हालत गंभीर है।

घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम भानपुर आनंद सिंह श्रीनेत व थानाध्यक्ष दुर्विजय मौके पर पहुंच गए। झुलसी महिलाओं को एंबुलेंस पहुंचने में देरी होता देख थानेदार ने अपनी गाड़ी से जिला अस्पताल भेजा, जहां चिकित्सक ने चांदनी और सरिता को मृत घोषित कर दिया। यह घटना सोमवार दोपहर तीन बजे की है।

थाना क्षेत्र के संसारपुर गांव की निवासी 17 वर्षीय चांदनी पुत्री अमरनाथ,17 वर्षीय सरिता पुत्री राम तौल और 55 वर्षीय जुगरा पत्नी सागर तथा 17 साल की संजू पुत्री बृजलाल गांव के बाहर खेत में पशुओं के लिए चारा काटने गई थी। अचानक बारिश के साथ तेज बिजली चमकी और उन पर गिर गई। महिला समेत तीन पर बिजली गिरी और वह बुरी तरह झुलस गईं। चौथी 20 साल की संजू भी साथ थी। थोड़ी दूर होने के चलते इस पर बिजली का असर कम रहा। यह चारों एक ही गांव की हैं, लेकिन अलग-अलग घरों की हैं।

युवक पर फायरिग का दूसरा आरोपित एसटीएफ के हाथ लगा

पैकोलिया थाना क्षेत्र के भीटी मिश्र गांव के समीप बड़ेरिया कुंवर गांव के मोड़ पर बरात जा रहे युवक पर फायरिग कर घायल कर देने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक रविवार को एसटीएफ लखनऊ की टीम ने 25 हजार के इनामिया व फायरिग के मामले में आरोपित अभिमन्यु सिंह निवासी लजघटा को दोपहर बाद नरसिंहपुर चौराहे के पास से गिरफ्तार किया।

एक अन्य आरोपित शिवम तिवारी उर्फ कल्लू को पैकोलिया पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पांच जून को पैकोलिया क्षेत्र के बड़ेरिया कुंवर गांव में राममूरत वर्मा के घर छावनी थाना क्षेत्र के केशरिया गांव से बारात आयी थी। छावनी थाना क्षेत्र के कलानी खुर्द गांव निवासी विनय कुमार यादव उर्फ रोहित अपनी मोटरसाइकिल से बारात आ रहा था। रात लगभग 11 बजे ज्यों ही वह बड़ेरिया गांव के मोड़़ पर पहुंचा, तभी एक बाइक पर सवार आदित्य वर्मा निवासी देवकली रानी, अभिमन्यु सिंह निवासी लजघटा व शिवम तिवारी उर्फ कल्लू निवासी बहवा कलानी थाना छावनी ने उसे रोक उसके उपर फायर झोंक दिया। तीनों हमला करने के बाद भाग निकले। मामले में पुलिस ने तीनों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में मुकदमा भी दर्ज कर उनकी तलाश कर रही थी। एसओ ने बताया कि पकड़े गए आरोपित को एसटीएफ ने पैकोलिया पुलिस की कस्टडी में दे दिया। इसके बाद उसे नियमानुसार कोर्ट में पेश किया गया। अब तीसरे आरोपित की तलाश है।

chat bot
आपका साथी