अनुबंधित बसों में और सुगम होगी यात्रा

30 फीसद दुर्घटना में कमी लाने के प्रयास में जुटा निगम - स्वास्थ्य व नेत्र परीक्षण के बाद चालक के हाथ में होगी स्टेयरिग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 05:53 PM (IST)
अनुबंधित बसों में और सुगम होगी यात्रा
अनुबंधित बसों में और सुगम होगी यात्रा

बस्ती : परिवहन निगम की अनुबंधित बसों से सफर को और सुगम बनाने की तैयारी चल रही है। यात्रियों को आवागमन में कोई दिक्कत न हो इसके लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

क्षेत्रीय स्तर पर चालकों की काउंसलिग, स्वास्थ्य जांच, नेत्र परीक्षण, बस संचलन से पूर्व चालकों का ब्रीथिग टेस्ट बसों को मार्ग पर भेजने से पहले अनिवार्य कर दिया गया है। निगम का मानना है कि इससे दुर्घटनाओं पर अंकुश लगेगा। साथ ही वर्ष 2020-21 में गत वर्ष के सापेक्ष दुघर्टना में 30 फीसद की कमी लाने के प्रयास को बल मिलेगा। प्रबंध निदेशक डा. राजशेखर ने इस बाबत सभी एआरएम को पत्र जारी कर दिए हैं। पत्र में चेताया गया है कि यदि बस की स्पीड ज्यादा और ब्रेक में तकनीकी समस्या पाई गई तो कार्रवाई होगी। वाहन स्वामी को देना होगा चालक का पूरा विवरण

बस चालक का पूरा विवरण अनुबंधित बस मालिक को देना होगा। नाम, पता, स्वास्थ्य कार्ड से लेकर लाइसेंस आदि की जानकारी डिपो के पास रहेगी। वर्दी के साथ जूता पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा यदि चालक बदलते हैं तो उसकी सूचना भी डिपो को पूर्व में देनी होगी। अनुबंधित जो बसें डिपो में हैं उनके वाहन मालिकों को इस बाबत जानकारी दे दी गई है। नए मानकों को पूर्ण करने पर ही बस का संचलन हो पाएगा।

आरपी सिंह, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बस्ती डिपो

chat bot
आपका साथी