सेमरा चीगन व अशोकपुर मतदेय स्थल पर पुनर्मतदान कल

दोनों स्थानों पर मतदान निरस्त कर पुनर्मतदान का दिया गया था निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:30 PM (IST)
सेमरा चीगन व अशोकपुर मतदेय स्थल पर पुनर्मतदान कल
सेमरा चीगन व अशोकपुर मतदेय स्थल पर पुनर्मतदान कल

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले के दो मतदेय स्थलों पर पुनर्मतदान कराया जाएगा। दुबौलिया विकास खंड के अशोकपुर ओर बहादुरपुर के सेमराचीगन में नौ मई को फिर से मतदान कराया जाएगा।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान दुबौलिया विकास खंड के मतदेय स्थल संख्या नौ प्राथमिक विद्यालय अशोकपुर कक्ष संख्या चार की मतगणना के दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड संख्या -36 अशोकपुर प्रथम ( ग्राम पंचायत संख्या वार्ड नंबर-सात) एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड संख्या-37 अशोकपुर द्वितीय ( ग्राम पंचायत संख्या वार्ड नंबर-आठ व नौ) पर निर्वाचन होना था। मतदान के दौरान केवल वार्ड संख्या-आठ और नौ के मतपत्र पर ही तीनों वार्डों का मतदान करा दिया गया। जिसके कारण वार्ड संख्या के मतपत्रों की पहचान और गणना करना संभव नहीं हो पाया। इन मतपत्रों को संदिग्ध मानते हुए मतगणना पर्यवेक्षक और मतगणना टीम के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट के आधार पर बूथ संख्या -नौ के कक्ष संख्या चार में नौ मई को पुनर्मतदान एवं 11 मई को मतगणना का निर्देश दिया गया है।

इसी प्रकार बहादुरपुर विकास खंड के सेमरचीगन मतदान केंद्र पर दो मई को मतगणना के दौरान बैलेट बाक्स में मोहर लगा तीन गड्डी मतपत्र मिलने पर मतगणना निरस्त कर दी गई थी। मामले में जिलाधिकारी ने मतदान केंद्र के कक्ष संख्या एक और दो में नौ मई को पुनर्मतदान कराने का निर्देश दिया है। डीएम ने मतदाताओं से अनुरोध किया है कि वे मतदान केंद्रों पर सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान में हिस्सा लें। मतदान के दौरान पुलिस पर्याप्त तैनाती रहेगी। इससे किसी भी गड़बड़ी से निपटना आसान होगा।

chat bot
आपका साथी