मतदाता सूची में हेरफेर का आरोप, मुकदमा

पुलिस ने तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी व अभिलेखों में हेरफेर की धारा में मुकदमा दर्ज किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:33 PM (IST)
मतदाता सूची में हेरफेर का आरोप, मुकदमा
मतदाता सूची में हेरफेर का आरोप, मुकदमा

जासं बस्ती: रुधौली पुलिस ने मतदाता सूची में हेरफेर करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। रानीपुर गांव निवासी अखिलेश कुमार ने पुलि को तहरीर देकर बताया कि इसी थाने के भीटामाफी गांव निवासी प्रज्ञा पांडेय ने बतौर बीएलओ कार्यरत थीं। आरोप लगाया कि इसी दौरान उन्होंने पुरानी रंजिश के चलते मतदाता सूची में जानबूझ कर हेरफेर किया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी व अभिलेखों में हेरफेर की धारा में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

अग्रिम धन लेने के बाद भी जमीन लिखने से किया इंकार

जासं बस्ती: वाल्टरगंज पुलिस ने जमीन के लिए एडवांस धनराशि लेने के बाद भी बैनामा न करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। थाना क्षेत्र के अचकवापुर गांव निवासी कृष्ण नरायन का आरोप है कि कलवारी थाने के कनैला खास निवासी प्रभावती देवी ने जुलाई 2020 में सात बिस्वा जमीन 21 लाख में देने के लिए सौदा तय किया था। अग्रिम धनराशि के रूप में दो लाख रुपया भी लिया था। बाद में जमीन उनके नाम करने से इंकार कर दिया। एडवांस दी गई रकम को जब वापस मांगा तो देने से मना कर दिया। जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए फर्जी मुकदमे में फंसाने व जानमाल की धमकी दी। पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज मामले की छानबीन कर रही है। मारपीट की पांच घटनाओं में 11 पर मुकदमा

जासं बस्ती: मारपीट की पांच घटनाओं में पुलिस ने 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली क्षेत्र के पिकौरा दत्तूराय की रहने वाली रेखा मिश्रा का आरोप है कि आपसी विवाद को लेकर मोहल्ले की सोनी व सूरज ने घर में घुसकर अपशब्द कहे और मारपीट कर जानमाल की धमकी दी। पुरानी बस्ती के रसूलनगर निवासी मोहम्मद अफजल का आरोप है कि गांव के आफताब ने शराब पीकर अपशब्द कहा। मना करने पर मारपीट कर जानमाल की धमकी दी। परशुरामपुर के सिकंदरपुर निवासी शैलेन्द्र का आरोप है कि पुरानी रंजिश को लेकर गांव के अजय यादव व गोंडा जनपद के नवाबगंज निवासी अरुण जायसवाल ने मारपीट कर अपशब्द व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया।

कलवारी के गाना निवासी रामसहाय का आरोप है कि गांव के अजय व सुरेश ने पुरानी रंजिश को लेकर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मारा पीटा। मुंडेरवा थाने के गंगौरा निवासी रामकेदार ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि नाली के विवाद को लेकर गांव के रामनिहाल, हरिश्चंद्र, अजय व विजय ने मारपीट कर जानमाल की धमकी दी। पुलिस सभी घटनाओं में मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी