शादी से पहले दूल्हे को धमकी, मुकदमा

महिला थाना पुलिस ने दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने के आरोप में आधा दर्जन ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कप्तानगंज थाने के बड़ोखर निवासी मो. आरिफ की पत्नी सबिया खातून ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि ससुराल में दहेज की मांग को लेकर मारापीटा जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:17 PM (IST)
शादी से पहले दूल्हे को धमकी, मुकदमा
शादी से पहले दूल्हे को धमकी, मुकदमा

बस्ती: लालगंज पुलिस ने शादी से पहले दूल्हे को धमकाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने दी गई तहरीर में बताया कि उसकी बहन की शादी एक युवक से तय हुई है। बरक्षा व तिलक की रस्म पूरी हो चुकी है। एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा लगातार दूल्हे को मोबाइल से फोन एवं वाट्सएप कर धमकी दी जा रही है कि अगर शादी करोगे तो तुम्हे और तुम्हारे घरवालों को जान से मार दूंगा। थानाध्यक्ष रोहित कुमार उपाध्याय ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

दहेज के लिए विवाहिता का उत्पीड़न

महिला थाना पुलिस ने दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने के आरोप में आधा दर्जन ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कप्तानगंज थाने के बड़ोखर निवासी मो. आरिफ की पत्नी सबिया खातून ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि ससुराल में दहेज की मांग को लेकर मारापीटा जाता है। जानमाल की धमकी देकर प्रताड़ित किया जाता है। साथ जेवर आदि सामान भी रख लिया है। महिला थाना पुलिस ने पति मो. आरिफ, ससुर समसुद्दीन, चचेरे ससुर इरशाद समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

किशोरी को अगवा करने का मुकदमा

कलवारी पुलिस ने एक चौदह साल की किशोरी को बहला-फुसलाकर अपहृत कर लेने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता के पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि गांव का रहने वाला रवि नाम का युवक दो अन्य लोगों की मदद से उनकी बेटी को अपने साथ 13 जुलाई को बहलाकर अपहृत कर लिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है।

आरी से प्रहार, दो पर मुकदमा

नगर पुलिस ने खेत में बल्ली गाड़ने के विवाद में हुए मारपीट के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। थानाक्षेत्र के राजघाट निवासी टेंगारी देवी ने पुलिस को दी गई तहरीर देकर आरोप है कि गांव के कल्याण व बदामा देवी ने खेत में बल्ली गाड़ने से मना करने पर मारपीट की और आरी से गले पर प्रहार कर चोट पहुंचाई। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

किशोरी के अपहृत का आरोपित गिरफ्तार

परशुरामपुर पुलिस ने एक किशोरी को बहला-फुसलाकर अपहृत करने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि इसी थाना क्षेत्र के रहने वाले आरोपित राहुल को गिरफ्तार कर कोर्ट भेज दिया गया है। एसआइ सुरेश कुमार व कांस्टेबल धीरज चौधरी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी