विकास कार्यो की जांच करने पहुंची टीएसी टीम,बैरंग लौटी

सचिव ने कुछ कार्याें का विवरण बताया लेकिन टीम ने तीन वर्षों में हुए विकास कार्यों के बारे में जानकारी मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 11:02 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 11:02 PM (IST)
विकास कार्यो की जांच करने पहुंची टीएसी टीम,बैरंग लौटी
विकास कार्यो की जांच करने पहुंची टीएसी टीम,बैरंग लौटी

जासं.रखौना,बस्ती : बहादुरपुर के कम्हरिया द्वितीय गांव में ग्रामीणों की शिकायत पर शनिवार को विकास कार्यों में धांधली की जांच करने पहुंची टीएसी टीम को अभिलेख न दिए जाने के चलते बैरंग लौटना पड़ा।

दो माह पूर्व सपहा गांव के राघवेंद्र उपाध्याय व राधेश्याम उपाध्याय ने संयुक्त विकास आयुक्त विजय कुमार श्रीवास्तव से ग्राम पंचायत में हुए विकास कार्यों की जांच की मांग की थी। इसकी जांच के लिए प्राविधिक परीक्षक बस्ती मंडल नीरज कुमार सिंह को नामित किया गया था। शनिवार को वह गांव में जांच करने पहुंचे। काफी समय तक सचिव का इंतजार किया। वह आए लेकिन खाली हाथ। शिकायतकर्ताओं की मौजूदगी में टीम ने पांच कार्य चिह्नित कर सचिव से अभिलेख मांगें तो वह बहाना बनाने लगे। ग्रामीणों ने सचिव पर लगाया आरोप

कंहरिया द्वितीय गांव के करिया यादव, बालगोविद यादव, अनीता वर्मा, राधेश्याम उपाध्याय, राघवेंद्र ने जांच टीम के सामने ही सचिव अंकुर व ब्लाककर्मियों पर आरोप लगाये। कहा कि जांच न हो पाए इसके लिए जानबूझ कर अभिलेख नहीं उपलब्ध कराया गया है। अधिकतर कार्य तो कागज में ही करके भुगतान करा लिया गया। दो साल से उच्चाधिकारियों से जांच कराने की मांग की जा रही है। हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर मामले को लटका दिया जाता है।

-

पूर्व में सूचना के बाद भी ग्राम सचिव ने अभिलेख नहीं उपलब्ध नहीं कराये। जिसकी वजह से वापस लौटना पड़ा। ग्राम प्रधान, सचिव व संबंधित तकनीकी सहायक के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएगा।

नीरज कुमार सिंह मंडलीय प्राविधिक परीक्षक

chat bot
आपका साथी