दूसरे के नाम पर नौकरी कर रहे शिक्षक की सेवा समाप्त

थानाध्यक्ष छावनी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता ने अपनी मां के साथ थाने पर आकर घटना की जानकारी दी है। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया गया है। पीड़िता की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:23 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:23 PM (IST)
दूसरे के नाम पर नौकरी कर रहे शिक्षक की सेवा समाप्त
दूसरे के नाम पर नौकरी कर रहे शिक्षक की सेवा समाप्त

बस्ती: बस्ती में दूसरे के नाम और प्रमाण पत्र पर बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे एक और शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी गई है। बर्खास्त किया गया फर्जी शिक्षक अनिल कुमार यादव दुबौलिया ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय माझा में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत था। असली अनिल कुमार यादव गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय धर्मपुर में कार्यरत पाए हैं। बस्ती में दूसरे के नाम और प्रमाण पत्र पर नौकरी कर अब तक सात फर्जी शिक्षक बर्खास्त किए जा चुके हैं।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ल ने बताया कि कूटरचित प्रमाण पत्र के जरिये जालसाज 2010 में अनिल कुमार यादव के नाम पर बेसिक शिक्षा विभाग बस्ती में शिक्षक के पद पर नियुक्त हुआ था। एक साल पहले शिकायत के आधार पर जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया। असली अनिल कुमार गोरखपुर जिले में कार्यरत हैं। जालसाजी करने वाले बर्खास्त किए गए शिक्षक के असली नाम और पते की जानकारी कराई जा रही है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को बर्खास्त करने के साथ ही खंड शिक्षाधिकारी को मुकदमा दर्ज कराने और वेतन रिकवरी करने के आदेश दे दिए हैं।

किशोरी से दुष्कर्म का आरोप,आरोपित हिरासत में

छावनी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक किशोरी के साथ गांव के ही एक युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी शौच के लिए सोमवार की सुबह गांव के पास तालाब पर गई थी। इसी बीच गांव के एक युवक ने मौका देख उसे पकड़ लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता रोती बिलखती घर पहुंची और परिवार के लोगों को घटना की जानकारी दी। थानाध्यक्ष छावनी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता ने अपनी मां के साथ थाने पर आकर घटना की जानकारी दी है। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया गया है। पीड़िता की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलते ही मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी