शौर्य और पराक्रम दिखाने वाले बस्ती के जवान को स्वतंत्रता दिवस पर किया जाएगा सम्मानित

शुक्रवार की शाम को नगर थाना क्षेत्र के ग्राम ओठघनपुर कला गांव के बाहर स्थित बाग में पेड़ से एक युवक का शव लटका मिला था। नगर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की कार्रवाई कर रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 11:50 PM (IST)
शौर्य और पराक्रम दिखाने वाले बस्ती के जवान को स्वतंत्रता दिवस पर किया जाएगा सम्मानित
शौर्य और पराक्रम दिखाने वाले बस्ती के जवान को स्वतंत्रता दिवस पर किया जाएगा सम्मानित

बस्ती: बहादुरपुर ब्लाक के सुकरौली गांव के रहने वाले भारतीय सेना में नायक पद पर तैनात शिवाजी यादव को स्वतंत्रता दिवस पर सेना मेडल से सम्मानित किया जाएगा। शिवाजी ने अपनी शौर्य और पराक्रम से जनपद का नाम रोशन किए है। आतंकी मुठभेड़ में वीरता दिखाते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया था। भारतीय सेना के कुमाऊं रेजीमेंट में भर्ती नायक शिवाजी यादव 28 अगस्त 2020 की रात जम्मू काश्मीर के पुलवामा में हुए एक आतंकी मुठभेड़ में अपनी गोली से तीन आतंकी का सीना छलनी कर दिया था। मुठभेड़ में आतंकवादियों की गोली लगने से शिवाजी के साथी प्रशांत वर्मा शहीद हो गए। शिवाजी के वीरता एवं पराक्रम को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय सेना द्वारा सेना मेडल से सम्मानित किया जाएगा । इसके पूर्व भी वह खेलकूद में कई मेडल जीत चुके है । उन्हें बचपन से सेना में जाने का जुनून सवार था। वर्ष 2008 में उनका यहा सपना पूरा भी हुआ। बडे़ भाई लालजी यादव व प्रेमजी यादव भी सेना में रह चुके है । शिवाजी को सेना मेडल से सम्मानित होने की सूचना मिलते ही क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी । 20-22 घर के इस गांव में दर्जन भर से अधिक सेना के जवान है।

बिरऊपुर के नंद किशोर के रूप में हुई मृतक की शिनाख्त

नगर थाना क्षेत्र के ग्राम ओठघनपुर कला गांव के बाहर स्थित बाग में शुक्रवार की शाम को पेड़ से लटके मिले शव की शिनाख्त हो गई है। उसकी पहचान नगर थानाक्षेत्र के बिरऊपुर गांव के नंद किशोर विश्वकर्मा के रूप में हुई। मौके पर पहुंचे पट्टीदारों ने शव की शिनाख्त उसके फोटो से की।

शुक्रवार की शाम को नगर थाना क्षेत्र के ग्राम ओठघनपुर कला गांव के बाहर स्थित बाग में पेड़ से एक युवक का शव लटका मिला था। नगर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की कार्रवाई कर रही थी। शनिवार को बिरऊपुर गांव के कुछ लोग नगर थाने पर पहुंचे और मृतक की शिनाख्त नंद किशोर विश्वकर्मा पुत्र गंगा प्रसाद विश्वकर्मा के रूप में की। प्रभारी निरीक्षक नगर अरविद कोरी ने बताया कि मृतक की पत्नी का आठ साल पहले निधन हो गया था। छोटे भाई ने भी डेढ़ साल पहले आत्महत्या कर लिया था। छोटे भाई की पत्नी ने दूसरी शादी कर ली थी और वह अपने दूसरे पति के साथ नंद किशोर के घर में ही रहती थी। ऐसे में वह मानसिक रूप में परेशान रहता था। आशंका जताई जा रही है कि उसने फंसरी लगाकर आत्महत्या की होगी।

chat bot
आपका साथी