मरीज को नर्सिंगहोम में ले जाने को स्वजन से भिड़े गुर्गे

मरीज को कथित नर्सिंगहोम में पहुंचाने को लेकर गुर्गों ने किया हंगामा पीड़ित ने कोतवाली में दी तहरीर अस्पताल प्रशासन से की शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:42 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:42 PM (IST)
मरीज को नर्सिंगहोम में ले जाने को स्वजन से भिड़े गुर्गे
मरीज को नर्सिंगहोम में ले जाने को स्वजन से भिड़े गुर्गे

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिला महिला चिकित्सालय में कथित दलालों के गिरोह का तिलिस्म टूटने का नाम नहीं ले रहा है। उनका वर्चस्व परिसर से अस्पताल के डिलेवरी कक्ष तक है। दलालों के आगे यहां चिकित्सकों, अधिकारियों व स्वास्थ्यकर्मियों की भी कुछ नहीं चल पाती। बुधवार को अस्पताल में एक नर्सिंगहोम के कुछ गुर्गों ने एक मरीज को जबरन ले जाने के लिए स्वजन से भिड़ गए। देर तक हंगामा होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

निजी अस्पताल के दलाल के रूप में हर वक्त यहां परिसर में कुछ महिलाएं मुस्तैद रहती हैं। अस्पताल में आने वाली गर्भवती व अन्य मरीजों को झांसा देकर उन्हें सेटिग के निजी अस्पतालों में पहुंचा देती हैं। इससे उनकी अच्छी खासी कमाई हो जाती है। इस तरह की शिकायतें आम हो गई है। अभी तक कोई ठोस कार्रवाई न होने से दलालों का हौंसला बुलंद है। बुधवार को दिन में करीब 1.30 बजे नगर थाना क्षेत्र के रतासगढ़ निवासी रिकी तिवारी पत्नी प्रमोद तिवारी अस्पताल के ओपीडी में पहुंची। चिकित्सक से परामर्श लेकर जांच कराई। रिपोर्ट दिखाने के लिए स्वजन चिकित्सक के इंतजार में बाहर खड़े थे। इसी बीच एक निजी अस्पताल के दलाल पहुंच गए। स्वजन से मरीज को अस्पताल में ले जाने का दबाव बनाने लगे। बात नहीं बनी तो अपशब्द कहने लगे। इस पर स्वजन ने विरोध जताया। विरोध करने पर गुर्गे मारपीट पर अमादा हो गए। साथ में आए राहुल पाठक ने बताया कि वह दोस्त की पत्नी की जांच कराने आए थे। जांच का पर्चा लेकर कुछ लोग उन्हें बरगलाने लगे। वह नहीं माने। थोड़ी ही देर में यहां दर्जनभर की संख्या में स्टिक व डंडे लेकर युवक एकत्र हो गए। अराजकतत्वों ने खुलेआम धमकाया भी। स्थिति अनियंत्रित होता देख अस्पताल प्रशासन ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। जब तक पुलिस पहुंचती तब तक अराजकतत्व फरार हो गए थे। राहुल पाठक ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दिया है। सीएमएस से मिलकर लिखित शिकायत दर्ज कराई है। अस्पताल में अराजकतत्वों के उपद्रव की घटना सीसी टीवी कैमरे में कैद है। मरीज के साथ परिसर में अभद्रता की गई है। पुलिस को इस मामले से अवगत करा दिया गया है। अस्पताल में दलालों का गिरोह सक्रिय है। इनमें कुछेक फील्ड की महिला कर्मी भी शामिल हैं।

डा. सुषमा सिन्हा, सीएमएस

chat bot
आपका साथी