सड़क की भूमि पर बने कांप्लेक्स का एक हिस्सा एसडीएम ने ध्वस्त कराया

बभनान- हर्रैया मार्ग के किनारे पटरी न होने से आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। स्थानीय लोगों ने कई बार पटरी निर्माण की मांग उठाई पर जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया। नेशनल हाईवे 27 द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 में बभनान-हर्रैया मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य पूरा कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 12:20 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 12:20 AM (IST)
सड़क की भूमि पर बने कांप्लेक्स का एक हिस्सा एसडीएम ने ध्वस्त कराया
सड़क की भूमि पर बने कांप्लेक्स का एक हिस्सा एसडीएम ने ध्वस्त कराया

बस्ती: गुरुवार को एसडीएम की उपस्थिति में लोक निर्माण विभाग की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त करा दिया गया। थाना क्षेत्र के बेइली निवासी एक व्यक्ति द्वारा अपने रसूख के बल पर सड़क की जमीन पर अतिक्रमण कर शापिंग कांप्लेक्स का निर्माण करा लिया गया था।

उपजिलाधिकारी आनंद श्रीनेत ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे एन्टी भू माफिया अभियान के तहत बेइली गांव के मुबारक अली पुत्र रुआब अली को पीडब्ल्यूडी की जमीन पर किए गए अवैध अतिक्रमण को 28 जून तक हटाने की नोटिस दी गई थी। मुबारक द्वारा निर्धारित अवधि में नोटिस का कोई उत्तर नहीं दिया गया।बाध्य होकर तहसील व पुलिस प्रशासन तथा पीडब्ल्यूडी की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करा दिया गया। क्षेत्राधिकारी रुधौली धनन्जय सिंह कुशवाहा, तहसीलदार केशरी नन्दन तिवारी, पीडब्ल्यूडी विभाग के अवर अभियंता अजय सिंह, प्रभारी निरीक्षक सोनहा राम कृष्ण मिश्र आदि मौजूद रहे।

सड़क की पटरी नहीं होने से आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

बभनान- हर्रैया मार्ग के किनारे पटरी न होने से आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। स्थानीय लोगों ने कई बार पटरी निर्माण की मांग उठाई पर जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया। नेशनल हाईवे 27 द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 में बभनान-हर्रैया मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य पूरा कराया गया। वर्ष भर से अधिक समय बीतने के बाद भी जिम्मेदार अभी तक पटरी निर्माण नहीं करा रहे है। ऐसे में वाहन को साइड देने के चक्कर में गाड़ी पलटने का भय बना रहता है। सिर्फ बभनान कस्बे में इस मार्ग पर बीते एक माह में कई दुर्घटनाएं हुई हैं। नौ जून को कस्बे के हर्रैया तिराहा पर ट्रक की चपेट में आने से सलहदीपुर गांव निवासी मीत उर्फ किशन कुमार ने दम तोड़ दिया था। 27 जून को कप्तान गंज थाना क्षेत्र के ककुआ राउत, गांव निवासी सुभाष चंद्र मोटरसाइकिल से जा रहे थे, कस्बे के हर्रैया तिराहे पर कार की ठोकर से घायल हो गए। 27 मई को पैकोलिया थाना क्षेत्र के औरातोंदा का गांव निवासी प्रकाश पुत्र सरजू बभनान के बैंक आफ बडौदा के समीप ट्राली के चपेट में आ गंभीर रूप से घायल हो गए, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बभनान नगर पंचायत के चार सभासदों ने 28 मई को जिलाधिकारी सहित मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर पटरी निर्माण की मांग की थी पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

chat bot
आपका साथी