किसानों का नहीं होगा नुकसान,एनएचएआई से मांगी रिपोर्ट

मंडलायुक्त अनिल कुमार सागर किसानों के बीच पहुंचकर ली जानकारी - मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है पर अभी तक नहीं मिला कोई मुआवजा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:35 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:35 AM (IST)
किसानों का नहीं होगा नुकसान,एनएचएआई से मांगी रिपोर्ट
किसानों का नहीं होगा नुकसान,एनएचएआई से मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता,कलवारी, बस्ती : गौसपुर प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को चौपाल के माध्यम से मंडलायुक्त अनिल कुमार सागर ने किसानों की समस्याएं सुनी। किसानों ने रामजानकी मार्ग के चौड़ीकरण को लेकर सवाल उठाये। कहा कि सड़क चौड़ीकरण को जमीन ले ले रहे लेकिन मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। विधायक रवि सोनकर ने किसानों को आश्वस्त किया कि रामजानकी मार्ग के चौड़ीकरण में जिन किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई है, उनका नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। मुआवजा जरूर मिलेगा। आयुक्त ने किसानों की मांग को ध्यान में रखते हुए तहसील व एनएचएआई से रिपोर्ट मांगी है।

विधायक ने कहा कि मंडलायुक्त इस मामले में गहनता से जांच करा रहे हैं। किसान परेशान न हों। डा.राम केवल ने कहा कि 1964 में सड़क चार मीटर थी। उसके बाद से कई बार चौड़ीकरण हुआ। कोई मुआवजा नही मिला है। संतोष सिंह ने कहा कि नक्शे में जितनी चौड़ी सड़क है, उसके बाद जो जमीन सड़क में जा रही है उसका मुआवजा मिलना चाहिए। प्रेम प्रकाश सिंह ने कहा कि सड़क निर्माण में हम लोगों की काफी जमीन जा रही है। मुआवजा मिले। भाकियू के ब्लाक अध्यक्ष वंश गोपाल व जिला महामंत्री ओम प्रकाश चौधरी ने कहा कि बेनीपुर से मिर्जापुर तक सरयू नहर कटने से धान फसल खराब हुई है। गौसपुर के व्यापारियों ने मार्ग पर नाले का निर्माण कराने की बात रखी। इस दौरान मोहंती दूबे, प्रेम प्रकाश चौधरी, अभिषेक सिंह, मनीष त्रिपाठी, सचिन यादव, आनंद तिवारी, गुंजन पांडेय, हरीश चतुर्वेदी, सुनील, जटाशंकर उपाध्याय, राजेंद्र उपाध्याय, रामचेत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी