चेन स्नेचिग की तीन घटनाओं ने पुलिस सक्रियता पर उठाए सवाल

कहीं झांसा देकर तो कहीं गाड़ी का शीशा तोड़ उड़ाया बैग कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध दर्ज किया मुकदमा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:18 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:18 PM (IST)
चेन स्नेचिग की तीन घटनाओं ने पुलिस सक्रियता पर उठाए सवाल
चेन स्नेचिग की तीन घटनाओं ने पुलिस सक्रियता पर उठाए सवाल

जागरण संवाददाता, बस्ती: उचक्कों, चेन स्नेचरों और चोरों ने कोतवाली पुलिस की नींद उड़ा दी है। मंगलवार को चेन स्नेचिग की दो घटनाओं की पुलिस छानबीन कर रही थी कि बुधवार को उचक्कों ने ताबड़तोड़ तीन और घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाली।

कुदरहा के प्रभारी सहायक विकास अधिकारी जयेंद्र लाल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह बुधवार को बस्ती आए थे। वह अपनी कार विकास भवन के पास दिन में 3.40 बजे खड़ी कर विकास भवन में चले गए। शाम को छह बजे जब कार के पास पहुंचे तो देखा कि कार की दाहिनी तरफ पीछे के दरवाजे का शीशा टूटा है। गाड़ी में रखा हुआ बैग भी गायब है। बैग में अभिलेख और ग्राम पंचायतों के चेक बुक थे।

पुलिस अभी मामले में पूछताछ कर ही रही थी कि एक दूसरी घटना की सूचना मिली। कप्तानगंज थाने के रमवापुर पांडेय निवासी अनिल कुमार पांडेय ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि शाम पांच बजे वह कटरा पानी की टंकी के पास एक दुकान पर खरीदारी के लिए रुके। वह पेट पर एक बैग बांध रखे हुए था। जैसे ही वह दुकान के पास पहुंचे एक युवक ने उन्हें रोक कर कहा कि उनके कपड़े पर किसी ने उल्टी कर दिया है। इसी बीच एक दूसरा युवक पहुंचा उसने उनसे शर्ट उतारने को कहा। उन्होंने जब हाथ पीछे कर शर्ट चेक किया तो उसमें कुछ लगा था। वह जैसे ही बैग व शर्ट उतारे एक युवक उनका बैग लेकर भाग निकला। बैग में प्रापर्टी के पेपर, आधार कार्ड, वोटर आइडी कार्ड व अन्य कागजात के साथ ही कुछ रुपये भी थे।

तीसरी घटना शाम 6.25 बजे की है। रुधौली थाना क्षेत्र के सेहुड़ा कला गांव निवासी डा. जयकृष्ण पांडेय ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बड़ेवन ओवरब्रिज के पास खड़ी उनकी स्कार्पियो के दाहिने तरफ का बीच का शीशा तोड़कर उसमें रखा बैग चुरा लिया। बैग में 10 हजार रुपये व दो जोड़ी पायल व बिछिया थे। कोतवाली पुलिस ने तीनो मामले में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

........

बहूभोज कार्यक्रम से रुपये व जेवर वाला बैग चोरी

बस्ती: पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में स्थित होटल सुयश पैलेस के मैरेज लान में आयोजित बहूभोज कार्यक्रम से किसी ने रुपये, जेवर और गिफ्ट वाला बैग उड़ा दिया। घटना 30 नवंबर की है। कोतवाली क्षेत्र के साकेत नगर मड़वानगर निवासी मदन नारायण सिंह ने पुरानी बस्ती पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 30 नवंबर को होटल के मैरेज लान में बहूभोज कार्यक्रम आयोजित किया गया था। रात 10.30 बजे के करीब किसी चोर ने गिफ्ट, जेवरात व रुपये से भरा बैग उड़ा दिया। पुलिस तहरीर के आधार पर अज्ञात के विरुद्ध चोरी का मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी