पुलिस अधीक्षक ने जांची बैकों की सुरक्षा व्यवस्था

बस्ती पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बुधवार को बस्ती डुमरियागंज मार्ग पर स्थित बैंकों का निरी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:26 PM (IST)
पुलिस अधीक्षक ने जांची बैकों की सुरक्षा व्यवस्था
पुलिस अधीक्षक ने जांची बैकों की सुरक्षा व्यवस्था

बस्ती: पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बुधवार को बस्ती डुमरियागंज मार्ग पर स्थित बैंकों का निरीक्षण कर उनमें मौजूद सुरक्षा प्रबंधो का जायजा लिया। शाखा प्रबंधक को सुरक्षा के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

एसपी सबसे पहले पंजाब नेशनल बैंक लक्ष्मणपुर पहुंचे और बैंक में लगे अलार्म व सीसी टीवी कैमरे को चेक किया। उन्होंने बैकों में थाने से लगने वाली पुलिस ड्यूटी भी चेक की। मौके पर मिले पुलिस कर्मियों से पूछताछ की और ड्यूटी के दौरान सतर्क रहने का निर्देश दिया। इसके बाद वे देईपार स्थित पीएनबी सल्टौआ पहुंचे। वहां निरीक्षण करने के बाद वे सल्टौआ कस्बे में पहुंचे। इस दौरान वहां प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र बैंक के संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिग करते मिले। उनके साथ उन्होंने एसबीआइ सल्टौआ का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था जांची।

एसपी ने एसओ वाल्टरगंज व प्रभारी निरीक्षक सोनहा को निर्देश दिया कि बैंक मैनेजर और बैंक के आस पास स्थित दुकानों के दुकानदारों का मोबाइल नंबर लेकर थाने के महिला सिपाही को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। कहा कि महिला सिपाही प्रतिदिन बैंक के मैनेजर या दुकानदारों को फाोन कर यह पता करेंगी कि थाने से बैंक ड्यूटी पर गए सिपाही बैंक में पहुंचे या नहीं।

--

पराली जलाने की घटना को रोकेगा उड़नदस्ता

बस्ती : जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने पराली समेत अन्य कृषि अपशिष्टों के जलाने से रोकने के लिए उड़न दस्ता टीम का गठन किया है। यह टीम सूचना पाकर मौके पर पहुंचेगी और पराली जलाने से रोकेगी।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व की अध्यक्षता में तहसीलवार टीम का गठन किया है। सभी तहसील में उप जिलाधिकारी को उड़नदस्ता टीम का प्रभारी नामित किया है। सदर तहसील की टीम में उप जिलाधिकारी के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर, कृषि विभाग के सहायक विकास अधिकारी सदर, साऊंघाट, बनकटी, बहादुरपुर व कुदरहा शामिल हैं। उप जिलाधिकारी रुधौली के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी रुधौली, सहायक विकास अधिकारी कृषि रुधौली, उप जिलाधिकारी भानपुर के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी भानपुर, सहायक विकास अधिकारी कृषि रामनगर व सल्टौआ एवं उप जिलाधिकारी हर्रैया के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी हर्रैया, सहायक विकास अधिकारी कृषि कप्तानगंज, दुबौलिया, गौर, हर्रैया, परशुरामपुर एवं विक्रमजोत टीम में शामिल किए गए है।

जिलाधिकारी ने कहा कि लेखपाल व ग्राम प्रधानों को सम्मिलित करते हुए एक वाट्सएप ग्रुप बनाया जाए। कही भी फसल अवशेष जलाए जाने की सूचना प्राप्त होने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

chat bot
आपका साथी