एमओआइसी दुबौलिया और कप्तानगंज को डीएम ने थमाई नोटिस,वेतन रोका

कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण की तैयारी शुरू 22 को लगेगा टीका

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:24 PM (IST)
एमओआइसी दुबौलिया और कप्तानगंज को डीएम ने थमाई नोटिस,वेतन रोका
एमओआइसी दुबौलिया और कप्तानगंज को डीएम ने थमाई नोटिस,वेतन रोका

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने 22 जनवरी को दूसरे चरण के कोविड-19 टीकाकरण की तैयारियों को लेकर बैठक की। कहा शासन की गाइड लाइन के अनुसार टीकाकरण की सभी तैयारियां समय से पूरी की जाएं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। टीकाकरण के लिए चिह्नित कर्मचारियों की सूची समय से तैयार कर इसे कोविन पोर्टल पर अपलोड करें।

डीएम सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में तैयारी बैठक कर रहे थे। बताया कि टीका लगाने वाली एएनएम एवं अन्य पैरामेडिकल स्टाप की समुचित ट्रेनिग कराई जाए। टीकाकरण केंद्र पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का पूरा पालन किया जाए। टीकाकरण केंद्र का जिले के स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। डीएम ने एमओआइसी दुबौलिया तथा कप्तानगंज को कार्य में लापरवाही बरतने तथा कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइन का अनुपालन न करने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर वेतन रोकने का निर्देश सीएमओ को दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि सैंपल टेस्टिग सहित अन्य कार्यों में गतिशीलता लाने के लिए तहसील स्तर पर एसडीएम के साथ मिलकर माइक्रो प्लान तैयार किया जाए तथा एक सप्ताह में रिपोर्ट प्राप्त कर अवगत कराएं। जिलाधिकारी ने सैंपल टेस्टिग फार्म पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध न कराए जाने पर स्वास्थ्य विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी को भी कड़ी फटकार लगायी। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं जाएगी। दोषी पाए जाने पर कोई बख्शा नहीं जाएगा।

एसीएमओ डा. सीके वर्मा, डा. फखरेयार हुसैन, डा. सीएल कनौजिया, एसआइसी डा. रोचस्पति पांडे, डा. जीएम शुक्ला, प्रोबेशन अधिकारी राकेश कुमार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी