दहेज उत्पीड़न के आरोप में पति समेत सात पर मुकदमा

जासं बस्ती महिला थाना पुलिस ने दहेज के लिए महिला को प्रताड़ित करने के आरोप में पति शमशे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:16 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:16 AM (IST)
दहेज उत्पीड़न के आरोप में पति समेत सात पर मुकदमा
दहेज उत्पीड़न के आरोप में पति समेत सात पर मुकदमा

जासं, बस्ती: महिला थाना पुलिस ने दहेज के लिए महिला को प्रताड़ित करने के आरोप में पति शमशेर अहमद, सास आयशा, ससुर मोहम्मद अली, जेठ फिरोज अहमद उर्फ मिटू, देवर नसीर समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली क्षेत्र के मिल्लत नगर की रहने वाली नाजिया बेगम ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी।

--

तीन बार में खाते से उड़ा दिया साठ हजार रुपये

बस्ती: पैकोलिया पुलिस ने डेबिट कार्ड से तीन बार में साठ हजार रुपये निकालने के मामले में आइटी एक्ट के तहत अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है है। पैकोलिया थाना क्षेत्र के पिकौरा निवासी नितिन कुमार सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनके डेबिट कार्ड से तीन बार में 20-20 हजार करके कुल 60 हजार रुपया उड़ा दिया गया है।

........

सर्वे के दौरान मारपीट का आरोप, मुकदमा

बस्ती: रुधौली थाना क्षेत्र के सिसवा केंद्र पर तैनात महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व थाना क्षेत्र की पड़री गांव की रहने वाली पूनम लता ने पुलिस को तहरीर देकर कुछ लोगों पर मारपीट करने, रजिस्टर फाड़ने और मोबाइल तोड़कर नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। बताया कि वह सिसवा गांव में गर्भवती महिलाओं का सर्वे व राशन वितरण का कार्य कर रहीं थी। इसी बीच गांव की इंद्रावती व महेंद्र ने उन पर हमला बोल दिया। पुलिस आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

....

बस्ती: जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। नगर थाने के रानीपुर गांव निवासी बृजेश सिंह का आरोप है कि पुरानी रंजिश को लेकर गांव के संग्राम सिंह ने 12 सितंबर की रात उनके भाई राजेश सिंह को अपशब्द कहा। विरोध करने पर कुल्हाड़ी से उनके सिर पर प्रहार कर दिया, जिससे वे अचेत हो गए। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के महराजगंज की रहने वाली शंकुतला देवी का आरोप है कि गांव के श्यामजी व अनीता ने मकान के बंटवारे की रंजिश को लेकर उन्हें मारा पीटा व जानमाल की धमकी दी। लालगंज के घोरहटा गांव की रहने वाली चंपा देवी ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि इसी थाना क्षेत्र के गोपालपुर निवासी हरीश पांडेय ने पुरानी रंजिश को लेकर जानमाल की धमकी दी। तीनों घटनाओं में पुलिस, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी