अधूरी तैयारियों के बीच आज खुलेंगे प्राथमिक विद्यालय

बुधवार से जिले के सभी प्राइमरी स्कूल खुल जाएंगे। सुबह 7.30 बजे से दोपहर बाद दो बजे तक स्कूल खुलेंगे। पहले दिन से ही कक्षाएं चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बच्चों तक यूनिफार्म नहीं पहुंच पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 12:50 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 12:50 AM (IST)
अधूरी तैयारियों के बीच आज खुलेंगे प्राथमिक विद्यालय
अधूरी तैयारियों के बीच आज खुलेंगे प्राथमिक विद्यालय

बस्ती: बुधवार से जिले के सभी प्राइमरी स्कूल खुल जाएंगे। सुबह 7.30 बजे से दोपहर बाद दो बजे तक स्कूल खुलेंगे। पहले दिन से ही कक्षाएं चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बच्चों तक यूनिफार्म नहीं पहुंच पाया है।

बस्ती जिले में 1746 प्राइमरी स्कूल और 631 जूनियर हाईस्कूल हैं। जूनियर हाईस्कूलों में 24 सितंबर से ही पढ़ाई शुरू हो गई है। अधिकांश जूनियर हाईस्कूलों में भी अब तक बच्चों को किताबें नहीं दी जा सकी हैं। जबकि, बताया गया कि किताबें जनपद मुख्यालय से सभी ब्लाक संसाधन केंद्रों (बीआरसी) पर काफी पहले ही पहुंच चुकी हैं।

स्कूलों को खोलने से पहले साफ-सफाई के साथ कमरों को सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए गए थे। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी शासन के इस निर्देश पर भी खरे नहीं उतर सके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि तमाम स्कूलों में बारिश के चलते जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। कई विद्यालय परिसर में गंदगी है और घास उगी हुई है।

प्राइमरी स्कूलों में कुछ किताबें ही पहुंच सकीं

बस्ती: कुदरहा विकास क्षेत्र के प्राइमरी स्कूलों में नामांकन का कार्य जुलाई से ही चल रहा है, लेकिन ब्लाक संसाधन केंद्र पर वितरण के लिए किताबें ही पहुंच पाई हैं। बीआरसी कर्मियों ने बताया यूनिफॉर्म, बैग,जूता- मोजा भी अब तक नहीं आया है। ब्लाक संसाधन केंद्र पर अधिकांश किताबें आ गई हैं। मंगलवार को बीआरसी पर न्याय पंचायतवार वितरण के लिए प्राइमरी स्कूल के बच्चों की किताबों के पैकेट बनाए जा रहे थे। प्रभारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी इंद्रजीत ओझा ने कहा किबच्चों के लिए यूनिफार्म अभी तक शासन से नहीं मिले हैं। अधिकांश किताबें आ गई हैं और बच्चों में वितरित भी करा दी गई हैं। विद्यालय परिसर की साफ-सफाई कराने के लिए अध्यापकों को निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी