संस्कार भारती परिवार ने मनाया गुरुपूर्णिमा पर्व

गांवों के समग्र विकास के लिए मिलकर कार्य करें अधिकारी-कर्मचारी विकासखंड के ब्लाक सभागार में नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख अभिषेक कुमार की अध्यक्षता में ग्राम सचिवों व तकनीकी सहायकों की बैठक हुई। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि ब्लाक मुख्यालय से लेकर ग्राम पंचायतों में सभी मिलकर कार्य करेंगे तभी विकास होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:29 PM (IST)
संस्कार भारती परिवार ने मनाया गुरुपूर्णिमा पर्व
संस्कार भारती परिवार ने मनाया गुरुपूर्णिमा पर्व

बस्ती: संस्कार भारती की ओर से रविवार को गुरु पूर्णिमा का पर्व इंडियन पब्लिक स्कूल में मनाया गया। मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर मुख्य अतिथि कैलाशनाथ दुबे ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। नगर मंत्री विकास श्रीवास्तव द्वारा संस्कार भारती का ध्येय गीत प्रस्तुत किया गया। संस्कार भारती का परिचय कार्यकारी अध्यक्ष गोरक्ष प्रांत डा. कैप्टन पुष्पलता मिश्रा एवं गुरु महिमा का वर्णन नगर अध्यक्ष सत्या मिश्रा एवं सरिता शुक्ला ने किया।

गुरु पूर्णिमा के कार्यक्रम में गुरु के आसन पर विराजमान प्रबंधक इंडियन पब्लिक स्कूल शिक्षक कैलाश नाथ दुबे का मीडिया प्रभारी रत्नेश पांडे ने बैज लगाकर ,मंत्री संगठन राजेश कुमार मिश्र ने माल्यार्पण कर, अध्यक्ष सत्या मिश्रा ने अंग वस्त्र प्रदान कर एवं डा. कैप्टन पुष्पलता मिश्रा ने स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मान किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति में गुरु का महत्व ईश्वर से भी ऊपर है। प्रत्येक गुरु अपना सर्वस्व शिष्य को अर्पित करता है उससे भी अपने गुरु के श्री चरणों में स्वयं को समर्पित कर देता है ।

लता सिंह, राशि, ललिता, डा रमा शर्मा ने भजन प्रस्तुत कर गुरु पूर्णिमा पर्व को ऊंचाइयां प्रदान की। कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश कुमार मिश्र ने किया। आभार नगर अध्यक्ष ने किया। निर्मला वर्मा जी, मधुबाला श्रीवास्तव,प्रशांत पांडेय,कमला वर्मा आदि उपस्थित रहे।

गांवों के समग्र विकास के लिए मिलकर कार्य करें अधिकारी-कर्मचारी विकासखंड के ब्लाक सभागार में नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख अभिषेक कुमार की अध्यक्षता में ग्राम सचिवों व तकनीकी सहायकों की बैठक हुई। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि ब्लाक मुख्यालय से लेकर ग्राम पंचायतों में सभी मिलकर कार्य करेंगे तभी विकास होगा। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक दिन ब्लाक मुख्यालय पर सुबह एक घंटे का समय अवश्य दें, जिससे राशन कार्ड,पेंशन आवास,परिवार रजिस्टर का नकल ,मृतक प्रमाण पत्र सहित समस्याओं को लेकर आने वाले ग्रामीणों को निराश होकर वापस न लौटना पड़े। योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाया जाए। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि रमेश चौधरी, प्रभारी बीडीओ सुनील कुमार आर्य, महेंद्र कुमार चंद्रेश कपिल देव, राघवेंद्र, दिलीप वर्मा, मनोज वर्मा, लालजी कन्नौजिया, चंद्रशेखर, ललिता,पूर्णिमा सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी