कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन में फंसे भाजपा सांसद प्रवीण व संजय निषाद

पुलिस चौकी में बैठाए गए सांसद व निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समर्थकों ने चौकी इंचार्ज के साथ की धक्कामुक्की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:41 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 12:17 AM (IST)
कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन में फंसे भाजपा सांसद प्रवीण व संजय निषाद
कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन में फंसे भाजपा सांसद प्रवीण व संजय निषाद

जागरण संवाददाता, बस्ती: महराजगंज में जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी के समर्थन में सभा करने पहुंचे संतकबीरनगर के भाजपा सांसद प्रवीण निषाद और उनके पिता निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद कोविड प्रोटोकाल और आचार संहिता के उल्लंघन में फंस गए हैं। समर्थकों ने विक्रमजोत के चौकी इंचार्ज से धक्कामुक्की। पुलिस ने दोनों नेताओं और कुछ समर्थकों को दो घंटे तक चौकी में बैठाए रखा। जिलाधिकारी ने कहा है कि मामले में नियमानुसार कार्रवाई होगी।

सांसद प्रवीण निषाद और संजय निषाद शाम छह बजे महराजगंज में फोरलेन के किनारे जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी रामवृक्ष निषाद के समर्थन में सभा कर रहे थे। इस बीच ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नंद किशोर कलाल पहुंच गए। आरोप है कि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बिना मास्क लगाए भीड़ के साथ मिले संजय निषाद से कहा कि मास्क लगा लो। इसे लेकर दोनों में कहासुनी होने लगी और समर्थक आक्रोशित हो गए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ चल रहे चौकी इंचार्ज महराजगंज से धक्कामुक्की की। इस बीच दोनों और उनके समर्थक वहां से निकल लिए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने विक्रमजोत में पुलिस फोर्स लगाकर सांसद और उनके समर्थकों को रोक लिया। उन्हें दो घंटे तक पुलिस चौकी में बैठाए रखा गया। सांसद ने पहले इस मामले को लेकर बस्ती के डीएम और एसपी से शिकायत की। बात नहीं बनी तो लोकसभा अध्यक्ष से हस्तक्षेप की गुहार लगाई।

----

सांसद ने लगाया दु‌र्व्यवहार का आरोप

सांसद प्रवीण निषाद का कहना है कि महाराज गुह्यराज निषाद की जयंती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पिता संजय निषाद एवं समर्थकों संग वाहनों में सवार होकर जा रहे थे। महराजगंज में पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत कार्यक्रम रखा था। पिता समोसा खा रहे थे। मास्क गले में था। इस बीच ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पहुंचे और कहा तुम मास्क लगा लो। यहां तक कार्यकर्ताओं के साथ भी दु‌र्व्यवहार किया। गनर का मोबाइल तोड़कर हंगामा किया। विक्रमजोत में पुलिस फोर्स लगाकर रोक लिया। मुझे भी चौकी पर ले गए। कोविड प्रोटोकाल का कोई उल्लंघन नहीं किया गया।

----

कोरोना को लेकर सिर्फ टोका था: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नंद किशोर कलाल का कहना है कि सांसद महराजगंज में सभा कर रहे थे। कोई भी मास्क नहीं लगाए हुए था। यहां लगभग सौ लोग एक साथ थे। हमने तो बस सांसद के पिता को मास्क लगाने को लेकर टोका था। सांसद के पिता और समर्थक अनायास उलझ गए। चौकी इंचार्ज के साथ धक्कामुक्की की। गनर का मोबाइल तोड़ दिया। जबरन भागने पर विक्रमजोत में रोका गया। मास्क लगाने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया और घटनाक्रम की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

-----

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय और प्रवीण बिना अनुमति के सभा कर रहे थे। काफी भीड़ भी इकट्ठा कर रखे थे। यह आचार संहिता के साथ कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन है। टोकने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और पुलिस के साथ उलझ गए। प्रकरण की जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

सौम्या अग्रवाल,जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी