शिकायतों का निस्तारण15 दिन में कराए अधिकारी

शिकायतों की सुनवाई के दौरान डीएम ने दिए निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 11:01 PM (IST)
शिकायतों का निस्तारण15 दिन में कराए अधिकारी
शिकायतों का निस्तारण15 दिन में कराए अधिकारी

बस्ती : जिले के चारों तहसीलों में मंगलवार को समाधान दिवस का आयोजन हुआ। रुधौली में जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन और पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने पीड़ितों की समस्याएं सुनी। अधिकारियों को शिकायतों का निस्तारण 15 दिन के भीतर करने को कहा गया। अधिकारी खुद मौके पर जाएं और सुलझ-समझौते के आधार पर शिकायतों का निस्तारण कराएं। यहां कुल 127 मामले आए। इसमें से 13 मामलों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

डीएम ने विपणन निरीक्षक संजय जायसवाल को विद्युत कनेक्शन लेकर इलेक्ट्रानिक कांटा से तौल कराने के बाद ही खाद्यान्न वितरित कराने को कहा। जिला गन्ना अधिकारी एवं एसडीएम को निर्देशित किया कि रुधौली चीनी मिल पर बकाया 22 करोड़ रुपये का एक सप्ताह के भीतर भुगतान कराएं। सीएमओ डा. जेपी त्रिपाठी, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, सीबीओ डा. अश्वनी त्रिपाठी, डीएसओ रमन मिश्र मौजूद रहे।

सदर तहसील में एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ल एवं तहसीलदार पवन कुमार जायसवाल ने सुनवाई की। यहां कुल 47 मामले पंजीकृत हुए। इसमें से छह प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। भानपुर में सीडीओ सरनजीत कौर ब्रोका ने सुनवाई की। यहां 56 शिकायतें दर्ज कराई गई। 12 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। केसीसी के लिए आयोजित शिविर में 54 लोगों ने आवेदन किया। एसडीएम आशाराम वर्मा, तहसीलदार केशरी नंदन तिवारी, केके मिश्र मौजूद रहे। हर्रैया में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेमप्रकाश मीणा ने सुनवाई की। यहां 142 मामले दर्ज हुए। इसमें से 17 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। तहसीलदार चंद्रप्रताप भूषण, सीओ शिवप्रताप सिंह, पूर्ति निरीक्षक अजय वर्मा, बीडीओ हर्रैया उमाशंकर सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी