सड़क पर बिखरी गिट्टी राहगीरों के लिए बनी मुसीबत

राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:41 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:41 PM (IST)
सड़क पर बिखरी गिट्टी राहगीरों के लिए बनी मुसीबत
सड़क पर बिखरी गिट्टी राहगीरों के लिए बनी मुसीबत

जागरण संवाददाता लालगंज, बस्ती: 48 करोड़ रुपये की लागत स्थानीय बाजार से होते हुए मुंडेरवा-लालगंज-कुदरहा तक जाने वाले 23 किलोमीटर लंबे निर्माणाधीन मार्ग पर ठीकेदार द्वारा महादेवा चौराहे से कुदरहा बाजार तक सड़क पर जगह-जगह गिट्टियों का ढेर लगा कर छोड़ दिया गया है। जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

एक साल पहले 31 मई 2020 को 48 करोड़ रुपये की लागत से मुंडेरवा-लालगंज-कुदरहा तक 23 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण का कार्य ठीकेदार द्वारा शुरू किया गया था। अभी तक सिर्फ मुंडेरवा मिल गेट के सामने से लेकर रेलवे क्रॉसिग तक 300 मीटर,कुरियार बाजार में 400 मीटर,महादेवा चौराहे के दोनों तरफ लगभग एक किलोमीटर, सोहिला में 300 मीटर, लालगंज में एक किलोमीटर और कुदरहा में 300 मीटर आरसीसी का निर्माण कराया गया है। लेकिन साल भर बाद भी सड़क निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। जहां सड़क के पिचिग का कार्य होना था,वहां शुरू भी नहीं हो पाया। दो माह पहले ठीकेदार द्वारा सड़क पर गिट्टी भी गिराई गई लेकिन काम की शुरुआत होने से पहले ही कोरोना ने अपना कहर इस तरह बरपाया की मजदूर काम छोड़कर चले गए और काम बंद हो गया। गिट्टियों का ढेर सड़क पर ही पड़ा रह गया और इधर दो-तीन दिनों से लगातार हुई बारिश से टूटी सड़क पर जगह-जगह पानी भर गया है और सड़क कीचड़ युक्त हो गई है। इस सड़क पर आना-जाना राहगीरों के लिये मुसीबत बन गया है। अनिल कुमार पाण्डेय, बलराम गौंड, वकील अहमद, कमलेश शुक्ला, सुरेश मोदनवाल,ओमप्रकाश कसौधन, ओमप्रकाश अग्रहरी,सूरज यादव,सुरेन्द्र गुप्ता, संदीप मोदनवाल,राजेन्द्र मोदनवाल सहित तमाम लोगों ने सड़क पर गिट्टियों के ढेर को सड़क पर फैलाने तथा अविलंब निर्माण कार्य पूरा कराए जाने की मांग की है।

पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता एचआर प्रसाद ने बताया कि कोरोना के चलते मजदूर काम पर नहीं आ रहे हैं और हमारा भी स्वास्थ्य खराब है। स्वस्थ होते ही यह कार्य जल्द पूरा करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी