शिकायतों का पांच दिन में करें निस्तारण: एसपी

परशुरामपुर में एसपी ने सुनी पीड़ितों की शिकायतें

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:30 PM (IST)
शिकायतों का पांच दिन में करें निस्तारण: एसपी
शिकायतों का पांच दिन में करें निस्तारण: एसपी

जागरण टीम, बस्ती: शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पीड़ितों की शिकायतें सुनी गईं। एसपी ने परशुरामपुर थाने पर शिकायतों की सुनवाई करते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस में आए शिकायतों का निस्तारण पांच दिन के अंदर हो जाना चाहिए।

इसके पहले एसपी आशीष श्रीवास्तव ने परशुरामपुर थाने में महिला हेल्पडेस्क का शुभारंभ किया। इसके बाद समाधान दिवस में फरियादियों की समस्या सुनी। थाना क्षेत्र के किशनपुर गांव निवासी बब्बन ने शिकायती पत्र देकर बताया कि उसने अपनी भूमिधरी गाटा संख्या 293 में मकान बना रखा है। विपक्षियों द्वारा उसकी दीवार को तोड़ दिया गया है। तकरीबन 20 बार थाने और कचहरी का चक्कर काट चुका हैं। एसपी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक हेमचंद्र सोनी को पैमाइश कर मामले का निस्तारण करने का निर्देश दिया। इस दौरान कुल 20 मामले आए जिसमें एक मामले का मौके पर निस्तारण करा दिया गया। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक अवधेश राज सिंह सहित अन्य पुलिस व राजस्वकर्मी मौजूद रहे। कोतवाली में महज एक मामला आया, वह भी निस्तारित नहीं हो सका।

सोनहा थाने पर एएसपी धनंजय सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। कुल सात मामले आए, किसी का निस्तारण नहीं हो सका। प्रभारी निरीक्षक सोनहा रामकृष्ण मिश्र समेत राजस्व टीम उपस्थित रही। वाल्टरगंज में थानाध्यक्ष दुर्विजय की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में आठ मामले आए। मौके पर एक मामले का निस्तारण कर दिया गया। दुबौलिया थाना परिसर में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने कुल 11 मामलों की सुनवाई की। कलवारी में थानाध्यक्ष अरविद कुमार शाही की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में कुल नौ मामले आए, जिसमें से एक का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। समाधान दिवस में दिन में साढ़े बारह बजे एसडीएम सदर पवन जायसवाल पहुंचे और समस्याएं सुनी। रुधौली में तहसीलदार प्रमोद कुमार और प्रभारी निरीक्षक संजय मिश्र की मौजूदगी में महज एक मामला आया, जिसका मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी