मानक विहीन नाली निर्माण से नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

फोटो- 40 जागरण संवाददाता गायघाटबस्ती नगर पंचायत गायघाट के कस्बा चौक में नाली निर्माण मे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:00 PM (IST)
मानक विहीन नाली निर्माण से नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन
मानक विहीन नाली निर्माण से नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

फोटो- 40

जागरण संवाददाता गायघाट,बस्ती: नगर पंचायत गायघाट के कस्बा चौक में नाली निर्माण में मानकों की अनदेखी को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर निर्माण कार्य रोक दिया। नाली निर्माण में प्रयुक्त सामग्री के गुणवत्ता की जांच कराए जाने की मांग की है।

इन दिनों कस्बा चौक में नाली निर्माण का कार्य चल रहा है। आरोप है ठीकेदार द्वारा निर्माण कार्य में के घटिया सामग्री व पुरानी ईंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे नाराज ग्रामीणों ने नाली निर्माण का कार्य रोक दिया है।

ग्रामीणों ने कहा कि कार्यकारी संस्था के द्वारा मानकों को ताक पर रखकर नाली का निर्माण कराया जा रहा है । नाली में नीचे फर्श ईंट बिछाकर बनाई जा रही है। जबकि इसे आरसीसी बनाई जानी है। निर्माण में प्रयुक्त सामग्री के गुणवत्ता की जांच कराई जाए। अधिशासी अधिकारी अमरजीत ने बताया कि अनियमितता की जानकारी मिलने पर कार्य को रोक दिया गया है। निर्माण कार्य में गुणवत्ता की जांच होगी। अब्दुल कलाम, जीतेंद्र मोदनवाल, वीरेंद्र,अमन, जुलफेकार अली,मो.कासिम, केशव चंद्र सोनी,पवन मोदनवाल मौजूद रहे।

--

गिट्टी डालकर भूल गए निर्माण, राहगीर परेशान

जासं,भानपुर, बस्ती: भाकियू ( लोक शक्ति ) ने संत कुमार भारती की अध्यक्षता में बुधवार को तहसील परिसर में बैठक हुई। इसके बाद डीएम को संबोधित चार सूत्रीय मांग पत्र ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, उपजिलाधिकारी अमृतपाल कौर को सौंपा। कहा है कि सरयू नहर के भितेहरा से थुमह्वा पांडेय तक चार किमी लंबे सड़क निर्माण के लिए मार्च 19 को शिलान्यास किया गया। लेकिन अस्सी मीटर तक गिट्टी डालकर काम बंद कर दिया गया। कार्य बंद होने से राहगीरों को आवागमन में परेशानी को सामना करना पड़ रहा है। उमस भरी गर्मी में अघोषित विद्युत कटौती से लोगों को परेशानी हो रही है। मांग किया कि आधार बनवाने के लिए गांवों में शिविर आयोजित किए जाए। मंडलाध्यक्ष अयोध्या नाथ तिवारी, बंशराज, मुन्नीलाल, जुगुन, मुजीबुर्रहमान, अंबिका चौहान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी