पुलिस ने की कोरोना प्रोटाकाल का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई

उल्लंघन पर 51 वाहनों का चालान 71500 जुर्माना भी वसूला एक दुकानदार पर मुकदमा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:04 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:04 AM (IST)
पुलिस ने की कोरोना प्रोटाकाल का उल्लंघन करने वालों पर  कार्रवाई
पुलिस ने की कोरोना प्रोटाकाल का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई

जागरण टीम, बस्ती : कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार की ओर से लागू साप्ताहिक बंदी का पालन पूरी तरीके से नहीं हो पा रहा है। लोग बेवजह सड़कों पर बाइक व कार लेकर घूम रहे हैं। ऐसे में पुलिस अब सख्त हो गई है।

बुधवार को बस्ती शहर के कटरा पुलिस बूथ पर चौकी प्रभारी जनार्दन ने बेवजह घूमने वालों को रोका और घर से निकलने का कारण पूछा। कई लोग ऐसे मिले जो सड़क पर आने स्पष्ट कारण नहीं बता सके। चौकी प्रभारी ने कई चारपहिया वाहनों को भी रोककर पूछताछ की। इस दौरान लोगों को चेतावनी देते हुए साप्ताहिक बंदी का पालन करने को कहा।

वहीं वाल्टरगंज बाजार में भीड़ को देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई की। बुधवार की दोपहर वाल्टरगंज बाजार में भीड़ की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई। दुकानों को खुला देख कोविड-19 गाइडलाइन का पालन न करने के आरोप में चालान कर दिया। दोपहिया, चारपहिया तथा बिना जरूरत के पैदल घूम रहे लोगों का भी चालान किया गया। उपनिरीक्षक अवधेश पांडेय ने बताया कि चालान किए गए लोगों से 14 हजार रुपये अर्थदंड के रूप में वसूले गए।

रुधौली पुलिस ने सड़कों पर चल रहे दोपहिया, चारपहिया वाहनों एवं अनावश्यक रूप से बिना कारण के घूम रहे लोगों की चेकिग की। लोगों को हिदायत देते हुए कहा गया कि बंदी का पालन करें। जो भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घूमता हुआ दिखाई देगा तो उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा। चेकिग के दौरान अनावश्यक रूप से घूमने व बिना कारण के वाहन चलाए जाने पर 26 व्यक्तियों से 8800 रुपये एवं 51 वाहनों से 71500 जुर्माना वसूला गया। दुकान खोलने पर दर्ज किया गया मुकदमा

बस्ती : हर्रैया पुलिस ने भादवि व आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत एक दुकानदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। गल्ला मंडी हर्रैया में कोविड -19 के नियमों का पालन न कर साप्ताहिक बंदी के बाद भी दुकान खोलने पर उप निरीक्षक सुरेश यादव ने दुकानदार शैलेंद्र कुमार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी