कुंभ की तर्ज पर पुलिस कर रही कांवड़ मेला की तैयारी

जिले में कांवड़ मेला कुंभ की तर्ज पर आयोजित किया जाएगा। कांवड़ मेला में शामिल होने वाले जिले भर के कांवड़ियों का पुलिस विभाग ने डेटाबेस तैयार किया है। ऐसे में प्रत्येक कांवड़िया पुलिस की जानकारी में रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jul 2019 11:18 PM (IST)
कुंभ की तर्ज पर पुलिस कर रही कांवड़ मेला की तैयारी
कुंभ की तर्ज पर पुलिस कर रही कांवड़ मेला की तैयारी

बस्ती: जिले में कांवड़ मेला, कुंभ की तर्ज पर आयोजित किया जाएगा। कांवड़ मेला में शामिल होने वाले जिले भर के कांवड़ियों का पुलिस विभाग ने डेटाबेस तैयार किया है। ऐसे में प्रत्येक कांवड़िया पुलिस की जानकारी में रहेगा।

यह कहना है एसपी पंकज कुमार का। वह शनिवार को पुलिस लाइन के प्रेक्षागृह में पुलिस अधिकारियों, कांवड़िया समित और स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। कांवड़ मेला को लेकर अब तक की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए एसपी ने कहा कि प्रत्येक गांव के कांवड़ियों के बीच गांव के एक व्यक्ति को स्पेशल पुलिस अफसर (एसपीओ)के रूप में कांवड़ियों के बीच तैनात किया गया है। एसपीओ, कांवड़ में जाने वाले कांवड़ियों के घर पहुंचने तक उन पर नजर रखेंगे। कांवड़ियों के घर पहुंचने तक की जानकारी इस बार पुलिस को रहेगी। कांवड़ियों की आवश्यकता, बीमार होने या गुम होने की पूरी जानकारी पुलिस के पास उपलब्ध होगी। एसपी ने बताया कि जिले भर के सभी धार्मिक स्थलों का जियो टैग किया गया है। मेडिकल कैंप, पार्किंग, खाने पीने के स्टॉलों का भी जियो टैग किया गया है। कांवड़ मेले के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। एसपी ने कांवड़ समितियों व स्वयंसेवी संगठन के पदाधिकारियों के सुझावों को भी सुना और कांवड़ मेला के संबंध में उनकी जिज्ञासा को भी शांत किया।

इस मौके पर एएसपी पंकज, सीओ सिटी आलोक सिंह, सीओ रुधौली एसपी सिंह, सीओ हर्रैया राहुल पांडेय, सीओ कलवारी अनिल सिंह, कोतवाल एमपी चतुर्वेदी, एसओ पुरानी बस्ती सर्वेश राय, एलआइयू इंसपेक्टर आलोक कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी