कोरोना क‌र्फ्यू को लेकर सख्त हुई पुलिस

शहर के प्रमुख स्थानों पर बैरियर लगाकर की गई चेकिग माइक से पुलिसकर्मी कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने की देते रहे नसीहत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:38 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू को लेकर सख्त हुई पुलिस
कोरोना क‌र्फ्यू को लेकर सख्त हुई पुलिस

जागरण संवाददाता, बस्ती: वैश्विक महामारी कोरोना की चेन तोड़ने और संक्रमण रोकने के लिए सोमवार की सुबह तक लगाए गए कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान गुरुवार को पुलिस सख्त नजर आई। लोगों को सड़क पर बेवजह निकलने से रोकने के लिए शहर के सभी प्रमुख स्थानों पर बैरियर लगाकर दोपहिया और चारपहिया वाहन रोके गए। उनके खिलाफ जुर्माना की कार्रवाई की गई।

कोरोना क‌र्फ्यू को लेकर बाजार बंद रहे, पुलिस माइक लेकर कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने के लिए लोगों से अनुरोध करती दिखी। इसके बाद भी सड़कों पर कुछ लोग वाहन लेकर निकलते नजर आए। उन्हें रोकने के दिन में 11 बजे के बाद बैरियर लगाकर पुलिस ने चेकिग अभियान शुरू की। लगातार आवाजाही होता देख पुलिस ने कोरोना क‌र्फ्यू का कड़ाई से पालन कराने के लिए जुर्माना की कार्रवाई की।

कोतवाल मनोज कुमार त्रिपाठी ने कोतवाली के निकट वाहनों की चेकिग की और बेवजह सड़क पर वाहन लेकर निकले लोगों पर कार्रवाई की। इसी प्रकार रौता चौकी प्रभारी नरायन लाल श्रीवास्तव ने मालवीय रोड पर चौकी के सामने बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिग की, इस दौरान सड़कों पर तमाम गाड़ियां की आवाजाही बेवजह पाई गई। इनके विरुद्ध जुर्माना की कार्रवाई की गई। इसी प्रकार कटरा पुलिस बूथ के पास चौकी प्रभारी जर्नादन ने पुलिस टीम के साथ वाहनों की चेकिग कर लोगों को कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने की सलाह देते रहे। कई लोगों पर जुर्माना भी लगाया गया। सुभाष चौक पर सिविल लाइन चौकी पुलिस ने बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिग की। इतना ही नहीं दारोगा व सिपाही माइक लेकर शहर में घूम घूम कर लोगों को घरों से बहुत जरूरी होने पर निकलने, कोविड -19 की गाइड लाइन के साथ कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने के लिए एनाउंसमेंट करते रहे। शहर के साथ बाजारों और कस्बों में भी स्थानीय पुलिस ने भ्रमण कर लोगों को घरों से निकलने और कोरोना संक्रमण के प्रति आगाह किया।

chat bot
आपका साथी