कोविड मरीजों की मदद को आगे आया पटवा ट्रस्ट

दयाशंकर पटवा व उमाशंकर पटवा समय-समय पर सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी निभाते हैं। पटवा ने बताया कि पूरा देश इस महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में सभी सक्षम लोगों को आगे आना चाहिए और एक दूसरे की मदद करनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:04 PM (IST)
कोविड मरीजों की मदद को आगे आया पटवा ट्रस्ट
कोविड मरीजों की मदद को आगे आया पटवा ट्रस्ट

बस्ती : जिले के उद्योगपति व समाजसेवी उमाशंकर पटवा व दयाशंकर पटवा (चैरिटेबल ट्रस्ट) वैश्विक महामारी कोविड में लोगों के लिए संकटमोचक बनकर सामने आया है। कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाने के लिए ट्रस्ट डोर-टू-डोर पहुंचकर लोगों का कुशलक्षेम पूछने के साथ ही उनकी हर संभव मदद भी कर रहा है। निश्शुल्क दवाओं के साथ ही ट्रस्ट अपने खर्च से एंबुलेंस के जरिये संक्रमित मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करा रहा है। इतना ही नहीं ट्रस्ट की ओर से लोगों में सैनिटाइजर और मास्क भी बांटे जा रहे हैं। कोविड से बचाव के मद्देनजर जरुरी सुझाव भी दिए जा रहे हैं।

दयाशंकर पटवा व उमाशंकर पटवा समय-समय पर सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी निभाते हैं। पटवा ने बताया कि पूरा देश इस महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में सभी सक्षम लोगों को आगे आना चाहिए और एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। इस संकट की घड़ी में सेवा करना नर सेवा नारायण सेवा की तरह है। कोरोना जैसी बीमारी से बड़ी आबादी त्रस्त है। ऐसे में हम सभी का नैतिक कर्तव्य है कि एक दूसरे के काम आएं, ताकि समाज फिर से जल्द स्वस्थ होकर मुख्यधारा की ओर लौट सके। कोरोना मरीजों के दवाओं की किट पटवा पब्लिक स्कूल बस्ती से 11 से एक बजे तक व वैन के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्व निर्धारित स्थानों पर वितरित किया जा रहा है। इन सभी सुविधाओं के संयोजन का कार्य जिले के युवा प्रभात मिश्र व उनकी टीम कर रही है। पटवा ट्रस्ट के वाहन जिला अस्पताल में उपलब्ध हैं, जिन्हें इन नंबरों पर (8887868003, 8090859377, 8173820789, 8318212946, 9918882298) काल कर प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी