प्रधान के छह और बीडीसी के एक पद के लिए हुआ मतदान

मतपेटिका में बंद हुई प्रधान व बीडीसी प्रत्याशियों की किस्मत 11 मई को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी मतगणना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:29 PM (IST)
प्रधान के छह और बीडीसी के एक पद के लिए हुआ मतदान
प्रधान के छह और बीडीसी के एक पद के लिए हुआ मतदान

जागरण टीम,बस्ती: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले के अलग-अलग विकास खंडों में प्रधान के छह पदों के साथ ही क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) और ग्राम पंचायत सदस्य के एक -एक पद के लिए रविवार को मतदान हुआ। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चला। गौर विकासखंड के बाघाकांडर और तेनुईचेत सिंह ग्राम पंचायत व सल्टौआ गोपालपुर के पिपरा जप्ती, साऊंघाट के पिपरा चंद्रपति, सदर के बेलगड़ी ग्राम पंचायत में प्रधान पद के एक-एक प्रत्याशी के निधन और बहादुरपुर के सेमरा चीगन में बैलेट बाक्स के अंदर मतपत्रों की मोहर लगी गड्डी मिलने से चुनाव निरस्त कर दिया गया था। इसके साथ ही दुबौलिया विकास खंड के बूथ संख्या नौ पर हुई मतगणना को निरस्त कर क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए पुनर्मतदान कराया गया। सदर विकास खंड के बेलगड़ी ग्राम पंचायत में 68 फीसद मतदान हुआ। यहां 2200 मतदाताओं में से कुल 1586 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। आरओ सुधाकर कुमार चक्रवती व एडीओ पंचायत जितेंद्र अरोरा मौजूद रहे।

--

शांतिपूर्ण महौल में हुआ मतदान

जासं,रुधौली,बस्ती: विकास खंड साऊंघाट के ग्राम पंचायत पिपराचन्द्रपति में प्रधान पद के लिए

प्राथमिक विद्यालय बूथ संख्या 74 में 560 मतदाताओं में से 423 ने मतदान किया। बूथ संख्या 75 में 555 मतदाताओं में से 436 ने मतदान किया। वहीं बूथ संख्या 76 पर 667 मतदाताओं में 472 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया। इस दौरान पुलिस सक्रिय दिखी।

यहां कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं दिखा। पीठासीन अधिकारी प्रदीप कुमार यादव, प्रमोद कुमार व महेश प्रताप सिंह ने बताया कि चुनाव में ड्यूटी लगाई गई लेकिन कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजर और न ही मास्क उपलब्ध कराए गए। पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष बृजेन्द्र प्रसाद पटेल ने बताया कि शांतिपूर्ण ढ़ंग से पिपराचन्द्रपति का चुनाव सम्पन्न कराया गया।

-- सेमरा चीगन में 69.45 प्रतिशत मतदान

जासं, बहादुरपुर,बस्ती : बहादुरपुर ब्लाक क्षेत्र के मतदान केंद्र सेमरा चीगन के पुनर्मतदान में लगभग 69.45 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां प्रधान पद, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य तीनों पदों पर मतदान हुआ।

सेक्टर मजिस्ट्रेट अविनाश यादव ने बताया बूथ संख्या 133 पर 74.13 फीसद जबकि 134 पर 64.78 फीसद मतदान हुआ। निर्वाचन अधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि मतपेटियों को पुलिस की सुरक्षा में बहादुरपुर ब्लाक पर रखा गया है। मतगणना 11 मई को सुबह आठ बजे से होगी। मतदान में सुरक्षा व्यवसथ की ²ष्टि से थानाध्यक्ष कलवारी अनलि कुमार सिंह अपनी टीम के साथ मुस्तैद दिखे।

---

58.58 फीसद ही हुआ मतदान

जासं, दुबौलिया बस्ती : दुबौलिया ब्लाक क्षेत्र के अशोकपुर ग्राम पंचायत के क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड संख्या 36 और 37 के लिए हुए पुनर्मतदान में प्राथमिक विद्यालय अशोकपुर में हुआ। मतदान प्रक्रिया धीमी रही। यहां सिर्फ 58.58 फीसद मतदान हुआ। कुल 755 मतदाताओं में से 397 मतदाताओं ने ही मत का प्रयोग किया। एसआई आशुतोष शुक्ल टीम के साथ सुरक्षा में व्यवस्था में मुस्तैद दिखे।

---

तेनुईचेत सिंह में 82 व बाघाकांडर में 70 फीसद हुआ मतदान

टीनिच,बस्ती: गौर विकासखंड के दो ग्राम पंचायतों में रविवार को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। दोनों ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के एक एक प्रत्याशी की मौत के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

ग्राम पंचायत तेनुई चेत सिंह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कुल 82 फीसद लोगों ने मताधिकातर का प्रयोग किया। यहां से चार प्रत्याशी मैदान में है। सीओ कलवारी शक्ति सिंह, प्रभारी निरीक्षक कप्तानगंज बृजेश सिंह, चौकी प्रभारी दुबौला संतोष कुमार दुबे मयफोर्स मौजूद रहे। वहीं बाघाकाडर ग्राम पंचायत में सत्तर फीसद से अधिक मतदाताओं ने मतदान किया। दोनों स्थानों पर किसी प्रकार का विवाद नही हुआ। प्रभारी निरीक्षक गौर शमशेर बहादुर सिंह, चौकी प्रभारी टिनिच जय प्रकाश चौबे मयफोर्स मौजूद रहे। मतगणना 11 मई को होगी।

---

पिपरा जप्ती में 63.67 फीसद हुआ मतदान

भानपुर,बस्ती: सल्टौआ विकास खंड के पिपरा जप्ती ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान पद के लिए शांतिपूर्ण मतदान हुआ। 63.67 फीसद मतदान हुआ। 2006 मतदाओं मे से 1367 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। आरओ प्रेम चंद्र प्रजापति, एआरओ विनय कुमार व एडीओ पंचायत सुरेंद्र राव ने बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में मतदान प्रक्रिया पूरी कराई गई।

chat bot
आपका साथी