गांव के लिए विकास में सचिवालय साबित होंगे पंचायत भवन

बस्ती स्थानीय विकास खंड के मंझरिया ग्राम पंचायत के महुआरी गांव में बने पंचायत भवन का लोकाप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:05 PM (IST)
गांव के लिए विकास में सचिवालय साबित होंगे पंचायत भवन
गांव के लिए विकास में सचिवालय साबित होंगे पंचायत भवन

बस्ती : स्थानीय विकास खंड के मंझरिया ग्राम पंचायत के महुआरी गांव में बने पंचायत भवन का लोकार्पण मंगलवार को खंड विकास अधिकारी व प्रशिक्षु एसडीएम अतुल आनंद ने किया। कहा कि गांव में बनने वाले पंचायत भवन आने वाले दिनों में गांव के विकास के लिए सचिवालय साबित होंगे। विकास की योजनाएं एक ही छत के नीचे बनेंगी तो संबंधित सभी समस्याओं का निदान भी यहीं से हो सकेगा। सबसे कम समय में बनकर तैयार हुए पंचायत भवन की साज सज्जा से संतुष्ट आनंद ने कहा कि काम कोई छोटा बड़ा नहीं होता जो भी किया जाए उसे पूरे समर्पण व लगन के साथ करना चाहिए। इसी का परिणाम है कि यह पंचायत भवन कम दिनों में बनकर तैयार हो गया । इसके लिए उन्होंने ग्राम प्रधान मनोज कुमार गिरि व सचिव रामजस की तारीफ की। इससे पहले पंचायत भवन परिसर में सुंदरकांड का पाठ ओर प्रसाद वितरण किया गया।

इस मौके पर एडीओ पंचायत सहजराम, जेई ग्रामीण अभियंत्रण विभाग जानकी सिंह, ग्राम विकास अधिकारी प्रियंका यादव, मंजू यादव, नरोत्तम प्रसाद ,पूर्व प्रधान राम सुरेश चौधरी, सूर्यमणि चौधरी, लल्लू सिंह, लल्लू चौबे, लालजी यादव, राम पूजन, पीके श्रीवास्तव, देशपति त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

--

बाढ़ पीड़ितों से मिल समस्याओं को जाना

बस्ती: मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह ने मंगलवार को कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के टकटकवा में बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सरयू तेजी के साथ कटान कर रही है। बचाव के लिए शीघ्र प्रभावी कदम नहीं उठाया गया तो टकटकवा गांव सरयू में विलीन हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार को लोगों की समस्याओं से कुछ लेना-देना नहीं है। सपा की सरकार बनने पर बाढ़ पीड़ितों की समस्या का स्थायी समाधान किया जाएगा।

इस मौके पर मो. स्वाले, प्रेमचंद यादव, विकास प्रजापति, अजय, मो. अकरम, मानवेन्द्र, शिखर, अक्षय यादव, राजेश यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी