एसडीएम के आश्वासन पर माने स्वजन, शव का किया अंतिम संस्कार

एसडीएम ने परिवार के लोगों को आश्वासन दिया कि इनमें से जो भी मांग विधिसंगत व उनके कार्यक्षेत्र में है उन्हें पूरा किया जाएगा। तब जाकर परिवार के लोग माने और शव का अंतिम संस्कार किए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:27 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:17 PM (IST)
एसडीएम के आश्वासन पर माने स्वजन, शव का किया अंतिम संस्कार
एसडीएम के आश्वासन पर माने स्वजन, शव का किया अंतिम संस्कार

बस्ती: पैकोलिया थाना क्षेत्र के रेवटा हरिशरन शुक्ल गांव में 22 जुलाई को हुई मारपीट में घायल पवन की इलाज के दौरान हुई मौत के बाद जब उसका शव गुरुवार को घर पहुंचा तो गांव का माहौल गरमा गया। स्वजन पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिए।

चर्चा है कि युवक भीम आर्मी का सदस्य था, उसका शव गांव पहुंचने के बाद वहां भीम आर्मी के अन्य कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। मामले की गंभीरता को भांपते हुए मौके पर एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ,एसडीएम हर्रैया सुखबीर सिंह, सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय सहित गौर, पैकोलिया, परसरामपुर, कप्तानगंज, छावनी व सोनहा थाने की फोर्स व पीएसी के जवान मौके पर पहुंच गए। पहले तो स्वजन आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही शव का अंतिम संस्कार करने की बात पर अड़े रहे मगर बाद में दिवंगत की पत्नी खुशबू ने पुलिस अधीक्षक को संबोधित आठ सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम को सौंपा। जिसमें सभी आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करने के अलावा ग्राम प्रधान को भी गिरफ्तार कर उन्हें प्रधान पद से बर्खास्त करने,दिवंगत की पत्नी के लिए आवास व जीवन यापन करने के लिए 50 लाख रुपये का मुआवजा,परिवार को सुरक्षा देने, विवेचना के दौरान किसी भी आरोपित का नाम केस से बाहर न करने, मुकदमे में और धारा बढ़ाने की मांग शामिल है। एसडीएम ने परिवार के लोगों को आश्वासन दिया कि इनमें से जो भी मांग विधिसंगत व उनके कार्यक्षेत्र में है उन्हें पूरा किया जाएगा। तब जाकर परिवार के लोग माने और शव का अंतिम संस्कार किए।

यह था मामला

पैकोलिया थाना क्षेत्र के रेवटा हरिशरन शुक्ल गांव निवासी कोटेदार रामलगन 22 जुलाई की सुबह अपने बेटे के साथ राशन का वितरण कर रहा था, तभी गांव के अनिल कुमार शुक्ला आकर जबरदस्ती दो क्विंटल गेहूं मांगने लगे। जब वह गेंहू देने से मना कर दिया तो थोड़ी देर बाद अनिल कुमार शुक्ला अपने परिवार के कुछ लोगों व सहयोगियों के साथ दोबारा पहुंचे और लाठी डंडा व हाकी से कोटेदार रामलगन व उसके पुत्र पर हमला बोल दिया। जब वह घर में चला गया तो हमलावरों ने घर में भी घुसकर उसे मारा पीटा, ई पास मशीन व मोटरसाइकिल तोड़ दिया। बीच-बचाव करने आए गांव के ही पवन को भी मारपीट कर मरणासन्न कर दिया। बाद में इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज लखनऊ में बुधवार को पवन की मौत हो गई। मामले में पुलिस उसी समय सभी आरोपियों के विरुद्ध भादवि की विभिन्न धाराओं के साथ एससीएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज करने के बाद दो आरोपितों दुर्गेश शुक्ला व अंकित शुक्ला को गिरफ्तार भी कर लिया था।

chat bot
आपका साथी