ब्लाक प्रमुख की कुर्सी के लिए हलचल तेज, दिग्गज दिखा रहे दमखम

भावी दावेदार कुर्सी हथियाने के लिए आजमा रहे दावपेंच

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:43 PM (IST)
ब्लाक प्रमुख की कुर्सी के लिए हलचल तेज, दिग्गज दिखा रहे दमखम
ब्लाक प्रमुख की कुर्सी के लिए हलचल तेज, दिग्गज दिखा रहे दमखम

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख पद के लिए चुनावी हलचल तेज हो गई है। दावेदार कुर्सी हथियाने के लिए दावपेंच आजमाने लगे हैं। जिला पंचायत सदस्यों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को प्रलोभन देने का सिलसिला शुरू हो गया है। कुर्सी हथियाने की होड़ में दावेदारों की साख भी दांव पर लगी है। वह अपनी साख को बचाने के लिए जिपं व बीडीसी सदस्यों को अपने पाले में लाने की जुगत में लग गए हैं। हालांकि अभी तक जिला पंचायत अध्यक्ष के पद व ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव की कोई तिथि जारी नहीं हुई है।

जिले में कुल जिला पंचायत सदस्यों की 43 सीटें हैं। इनमें से चार ऐसे हैं जिन्होंने अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी तेज कर दी है। अध्यक्ष की कुर्सी हथियाने के लिए अधिकतर दावेदार सत्ता का साथ पाने के लिए हाथ पांव मार रहे हैं। पुराने चेहरे के साथ कुछ नये चेहरे भी इस दौड़ में शामिल हो गए हैं। भाजपा के टिकट के लिए बड़े नेताओं की गणेश परिक्रमा शुरू हो गई है। कुछ दावेदार कुर्सी के लिए अपनी पकड़ मजबूत बनाने में लगे हुए जनपद के चौदह ब्लाकों में एक हजार इकसठ पदों पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों का चुनाव हुआ। हर ब्लाक से पांच से छह लोग ब्लाक प्रमुखी के लिए दावेदारी पेश कर रहे है। पुराने चेहरे अपने अनुभव के सहारे ब्लाक प्रमुख की कुर्सी के लिए लगे हुए हैं तो नये चेहरे बड़े नेताओं का परिक्रमा करने में लगे हुए हैं। दोनों कुर्सी के लिए भावी दावेदार पूरी ताकत झोके हैं। दिलचस्प होगा कि यह दोनों कुर्सी पुराने दिग्गजों के हाथ लगती है या नये चेहरे को मौका मिलता है।

---

विधायक ने लगाए सदस्यों की खरीद फरोख्त के आरोप

जासं,बस्ती: रुधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर आरोप लगाया कि ब्लाक प्रमुख एवं जिला पंचायत अध्यक्ष पद के भावी दावेदार प्रलोभन देकर बीडीसी एवं जिला पंचायत सदस्यों का प्रमाणपत्र जबरन रख ले रहे हैं। अपील किया कि ऐसे में जिला पंचायत, बीडीसी के नवनिर्वाचित सदस्यों की बैठक बुलाकर उन्हें जागरूक किया जाए। शिकायत मिलने पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाए।

chat bot
आपका साथी