मुख्यमंत्री आवास के छह व प्रधानमंत्री आवास के 11 लाभार्थियों को नोटिस

कम्पोजिट कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरखोरिया में विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने मंगलवार को डेस्कबेंच का उद्घाटन किया। कहा कि प्राथमिक शिक्षा नींव होती है जो काफी कमजोर हो गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:17 PM (IST)
मुख्यमंत्री आवास के छह व प्रधानमंत्री आवास के 11 लाभार्थियों को नोटिस
मुख्यमंत्री आवास के छह व प्रधानमंत्री आवास के 11 लाभार्थियों को नोटिस

बस्ती: साऊंघाट ब्लाक के मुख्यमंत्री आवास योजना के छह तो प्रधानमंत्री आवास योजना के 11 लाभार्थियों को बीडीओ की ओर से नोटिस जारी की गई है। 2020- 21 में लाभार्थियों को एक लाख 10 हजार रुपये की धनराशि खाते में भेजी गई थी। इसके बावजूद उन्होंने आवास निर्माण कार्य में लापरवाही बरती। बीडीओ ने मुख्यमंत्री आवास योजना की लाभार्थी ग्राम पंचायत अंडा निवासी रिजवाना खातून, लोहटी के प्रशांत कुमार, दसौती के कपिल देव, पड़िया खास के मो. नियाज, मो. इसलाम ,जमदाशाही की रुकसाना खातून को तो प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी पकरीजई गांव की जसोमती, मीना, सूर्यकली, छपिया रघुवंश की लालमती, प्रदीप, नोहरा, सुनीता, दुदराक्ष की रेशमा देवी, सेमरा की सुशीला, संगीता व दुलारी को नोटिस दिया है।

प्राथमिक शिक्षा को मजबूत कर रही सरकार

कम्पोजिट कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरखोरिया में विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने मंगलवार को डेस्क,बेंच का उद्घाटन किया। कहा कि प्राथमिक शिक्षा नींव होती है, जो काफी कमजोर हो गई थी। केंद्र व प्रदेश सरकार इसकी मजबूती के लिए हर कदम उठा रही है। रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति से लेकर स्कूलों में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

कहा कि प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों को भी हाईटेक बनाया जा रहा है। इसी के तहत निजी विद्यालयों की तरह सरकारी स्कूलों में भी डेस्क व बेंच की व्यवस्था की जा रही है। प्रमुख यशकांत सिंह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद हर क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है। सरकार बिना किसी भेदभाव के सबको अवसर प्रदान करने की पक्षधर है। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी नीरज सिंह, इंद्रसेन मिश्र, एकता सिंह, जाकिर हुसैन, राहुल उपाध्याय, विमल आनंद, विषय कुमार, शमशुल हुदा, रमाकांत, रवि प्रताप सिंह, गुरुलाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी