पात्रता ही नहीं साहब की मेहरबानी भी जरूरी

नगर पंचायत भानपुर में काफी समय से आवास वितरण में धांधली की शिकायत होती आ रही है। आवास दिलाने के नाम पर धन उगाही का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। इसके बाद भी जिम्मेदारों की कार्य प्रणाली में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:42 PM (IST)
पात्रता ही नहीं साहब की मेहरबानी भी जरूरी
पात्रता ही नहीं साहब की मेहरबानी भी जरूरी

बस्ती: प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) हो या ग्रामीण। आवास पाने के लिए पात्रता की नहीं साहब की मेहरबानी भी जरूरी है। तभी तो छप्पर में रहने वालों को आवास के लिए इंतजार करना पड़ रहा है, जबकि साहब की कृपा वाले लोगों को नियमों को ताक पर रखकर आवास दे दिया जा रहा है।

नगर पंचायत भानपुर में काफी समय से आवास वितरण में धांधली की शिकायत होती आ रही है। आवास दिलाने के नाम पर धन उगाही का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। इसके बाद भी जिम्मेदारों की कार्य प्रणाली में कोई सुधार नहीं हो रहा है। गरीबों को जहां आश्वासन की घुट्टी पिलाई जा रही है, वहीं नगर पंचायत क्षेत्र के कोपा निवासी सुजीत कुमार सिंह की पत्नी सीमा सिंह का नाम न सिर्फ सूची में शामिल हो गया, बल्कि सिलसिलेवार हुई जांच में उन्हें पात्र घोषित कर आवास की पहली किस्त भी दे दी गई। इनके पति के पास जहां कोपा गांव में आलीशान दो मंजिला मकान है। वहीं उनके नाम ट्रक भी है। अपने पिता के नाम के चार पहिया वाहन से चलने वाले सुजीत के घर में ट्रैक्टर तो है ही वे भानपुर में बिल्डिग मैटेरियल की दुकान भी चलाते हैं। नगर पंचायत के लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ऊंची पहुंच रखने के कारण कोई भी उनके खिलाफ बोलने का साहस नहीं कर पा रहा है। प्रथम ़िकस्त मिलने के बाद बस्ती-डुमरियागंज मार्ग पर एक बिल्डिग मैटेरियल दुकान के पास आवास का निर्माण भी शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) डूडा के अवर अभियंता विनय कुमार सिंह ने बताया कि अभी उन्हें जल्दी ही भानपुर का चार्ज मिला है। यह प्रकरण उनके समय का नहीं है। कुछ लोगों द्वारा मौखिक रूप से इस बात की शिकायत की गई है। उनसे लिखित शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी