बेलहिया में डेढ़ सेक् शन पीएसी बल तैनात, छह लोग हिरासत में

पुलिस ने पांच लोगों को पूछताछ के लिए उठाया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:09 PM (IST)
बेलहिया में डेढ़ सेक् शन पीएसी बल तैनात, छह लोग हिरासत में
बेलहिया में डेढ़ सेक् शन पीएसी बल तैनात, छह लोग हिरासत में

जागरण संवाददाता दुबौला, बस्ती : गौर थाना क्षेत्र के बेलहिया में मामूली विवाद में हुई 37 वर्षीय नूर अली पुत्र दिल बहार की निर्मम हत्या के बाद गांव में सन्नाटा पसरा है। मृतक के परिजन बदहवास हैं। गांव के अधिकतर पुरुष फरार है। सुरक्षा के लिहाज से पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। स्थानीय पुलिस के साथ डेढ़ सेक्शन पीएसी के जवान भी तैनात किए गए हैं।

बच्चों की जरा सी नादानी के बाद बड़ों ने जिस तरह से धैर्य खोया, उसी का परिणाम है कि नूर अली की जान चली गई और कई लोग अस्पताल में जिदगी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। नूर अली के घर में पत्नी के अलावा एक बेटी एक है। वह गांव गांव घूमकर बच्चों के खाने का सामान बेचता था। नूर अली की मौत से परिवार बेसहारा हो गया है। नूर अली हत्याकांड में आरोपितों की तलाश के लिए पुलिस टीमें लगातार दबिश दे रहीं हैं। पांच नामजद सहित पांच अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है। आरोपितों के परिवार के सदस्यों के साथ कुछ अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

........

एआइयू टीम ने जुटाई जानकारी दो समुदायों से जुड़ी इस घटना को लेकर पुलिस के साथ ही स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआइयू) भी सतर्क हो गई है। एलआइयू टीम ने गांव में पहुंच कर लोगों से जानकारी जुटाई। इसके बाद क्षेत्र के कई लोगों से घटना के पूर्व व बाद के हालात को लेकर वार्ता की। टीम गांव पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। एसपी ने दिए जल्द गिरफ्तारी के निर्देश नूर अली की हत्या के बाद पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव बेलहिया पहुंचे। उन्होंने मृतक की पत्नी व भाई सहित अन्य लोगों से लंबी वार्ता की। सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक गौर शमशेर बहादुर सिंह को आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया। कहा यदि गांव में किसी प्रकार की अशांति या तनाव जैसी स्थिति बनाने वाले पर कार्रवाई निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी