बभनान स्टेशन पर गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड नहीं, कोच ढूंढने में परेशानी

कभी-कभी कोच खोजने में यात्रियों की ट्रेन छूट जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:27 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 11:27 PM (IST)
बभनान स्टेशन पर गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड नहीं, कोच ढूंढने में परेशानी
बभनान स्टेशन पर गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड नहीं, कोच ढूंढने में परेशानी

जागरण संवाददाता, बभनान, बस्ती : बभनान रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड से वंचित है। जब ट्रेन आती है तो यात्री कोच ढूंढने के लिए इधर-उधर दौड़ते हैं, ऐसे में यात्रियों की ट्रेन भी छूट जाती है।

लंबे समय से यात्री स्टेशन पर कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड लगवाने की मांग उठ रही है। ट्रेन छूटने से यात्रियों को अपनी यात्रा रद करनी पड़ती है। फिर भी जिम्मेदारों को यात्रियों की यह समस्या गंभीर नहीं लग रही है। गोंडा व बस्ती सीमा पर स्थित बभनान रेलवे स्टेशन स्थानीय लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। यहां से बस्ती व गोंडा के लिए मुख्य साधन रेल ही है। जिसके चलते स्टेशन पर कई एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों का भी ठहराव होता है। छोटा स्टेशन होने से यहां एक्सप्रेस ट्रेनें महज दो मिनट के लिए ही रुकती हैं, ऐसे में ट्रेनें जैसे ही स्टेशन पर पहुंचती हैं यात्री कोच की ओर दौड़ने लगते हैं। कोच खोजने में काफी परेशानी होती है। यात्रियों का कहना है कि प्लेटफार्म पर कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड लगवा दिया जाय तो यात्रियों को कोच खोजने में दिक्कत नहीं होगी।

----

स्टेशन के प्लेटफार्म पर कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड लगवाने के लिए कई बार उच्च अधिकारियों को पत्र भेजा गया है, अभी तक कोई स्पष्ट निर्देश नहीं मिला है। यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए पुन: पत्र भेजा जाएगा।

निरंजन यादव, स्टेशन अधीक्षक बभनान

chat bot
आपका साथी