सिर्फ नाम की नगर पंचायत,सुविधाएं कुछ भी नहीं

नगर पंचायत गठन के बाद भी नहीं बनी सफाई की व्यवस्था

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:46 PM (IST)
सिर्फ नाम की नगर पंचायत,सुविधाएं कुछ भी नहीं
सिर्फ नाम की नगर पंचायत,सुविधाएं कुछ भी नहीं

जागरण संवाददाता, गायघाट,बस्ती : गायघाट सिर्फ नाम की नगर पंचायत है। यहां शहरी क्षेत्र जैसी कोई भी सुविधा नहीं है। अभी कस्बे के सफाई का भी इंतजाम नहीं हो पाया है। मुख्य सड़क से लेकर गली-बाजार चहुंओर कूड़े-कचरे का ढेर है। गंदगी के अंबार से इस कस्बे की सूरत बिगड़ गई है। जिम्मेदारों का ध्यान इस ओर नहीं है।

एक साल पहले गायघाट कस्बे को नगर पंचायत का दर्जा मिला था। लेकिन अभी तक यह कार्य व्यवहार में नहीं आ पाया। बजट के अभाव में नगर पंचायत इकाई यहां मूर्तरूप नहीं ले सकी है। कस्बे में चहुंओर गंदगी का अंबार

जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान कस्बे में प्रमुख राम जानकी मार्ग पर ही कूड़ा-करकट का ढेर लगा है। गलियों में भी गंदगी फैली हुई है। नगर पंचायत का दर्जा मिलने के कारण ग्राम पंचायत भी सफाई व्यवस्था में रूचि नहीं रख रही है।

यहां स्थापित स्वास्थ्य उपकेंद्र व प्राथमिक विद्यालय के सामने सड़क तक कचरा पसरा हुआ है। दुकानों से निकलने वाले सब्जी और फलों का अपशिष्ट खुले में फेंक दिया जा रहा है। इससे उठने वाले दुर्गंध से राह चलना दूभर हो गया है। कस्बा निवासी सुनील, फूलचंद, बृजेश, सिकंदर, अंकित कुमार, रमेश, कमालुद्दीन, कमलेश ने बताया कि गंदगी से आसपास के दुकानदार भी परेशान रहते हैं। नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद भी कोई परिवर्तन नहीं आ सका है। प्रभारी ईओ अमरजीत ने बताया कि अभी तक उनके अलावा अन्य किसी कर्मचारी की तैनाती नहीं हुई है। कोई बजट भी नहीं मिला है। इसलिए विकास कार्य नहीं हो सके हैं। इसके लिए शीघ्र प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी