सांसद हरीश द्विवेदी ने नगरीय रोस्टर से आपूर्ति का दिया निर्देश

डीएम ने बताया कि कुल 1160 एडिप योजना के तहत दिव्यांगों को उपकरण दिये जायेंगे। राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत 1422 वृद्धजनों को उपकरण वितरण किए जाने हैं। सात अगस्त को भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी प्रेक्षागृह में उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा जिसमें 100 लाभार्थियों को उपकरण वितरण किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:26 PM (IST)
सांसद हरीश द्विवेदी ने नगरीय रोस्टर से आपूर्ति का दिया निर्देश
सांसद हरीश द्विवेदी ने नगरीय रोस्टर से आपूर्ति का दिया निर्देश

बस्ती: नवसृजित नगर पंचायत भानपुर की सीमा में आने वाले 27 गांवों में अभी तक नगरीय विद्युत आपूर्ति नहीं मिल रही है। भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य नितेश शर्मा ने सांसद हरीश द्विवेदी को इसकी जानकारी दी। सांसद ने अधीक्षण अभियंता विद्युत को सभी गांवों में नगरीय आपूर्ति के लिए निर्देशित किया।

भाजपा नेता नितेश शर्मा ने बताया कि भानपुर क्षेत्र के कई गांव नगरीय क्षेत्र नगर पंचायत में सम्मिलित हो गए हैं। लेकिन अभी भी यहां पर पुराने ग्रामीण रोस्टर पर विद्युत आपूर्ति की जा रही है, जिससे यहां के लोगों को नगरीय विद्युत सेवा का लाभ सुचारू रूप से नहीं मिल पा रहा है। कहा कि क्षेत्रवासियों के आग्रह पर सांसद हरीश द्विवेदी को इस समस्या से अवगत कराया। उन्होंने समस्या का संज्ञान लेकर अधीक्षण अभियंता विद्युत को पत्र लिखकर भानपुर नगर पंचायत से संबद्ध गांवों में नगरीय रोस्टर के अनुसार नियमित निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। सांसद प्रतिनिधि राजेश पाल चौधरी व भाजपा नेता नितेश शर्मा ने अधीक्षण अभियंता ई. आरबी कटियार को सांसद हरीश द्विवेदी का पत्र सौंप कर शीघ्रता से पहल करने का आग्रह किया। अभिषेक पटेल, विपिन कुमार, प्रमोद प्रजापति, इंद्रभान मौजूद रहे।

सात को 2582 दिव्यांगों को दिए जाएंगे निश्शुल्क उपकरण

जिले के 2582 दिव्यांगों को समारोह आयोजित कर सात अगस्त को दिन में 11 बजे उपकरण वितरित किए जाएंगे। कार्यक्रम का शुभारंभ केन्द्रीय सामाजिक अधिकारिता मंत्री डा. वीरेन्द्र सिंह वर्चुअल माध्यम से करेंगे। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कार्यक्रम के तैयारियों को लेकर बैठक की। कार्यक्रम का नोडल उप निदेशक दिव्यांग अनूप कुमार सिंह को बनाया गया है।

डीएम ने बताया कि कुल 1160 एडिप योजना के तहत दिव्यांगों को उपकरण दिये जायेंगे। राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत 1422 वृद्धजनों को उपकरण वितरण किए जाने हैं। सात अगस्त को भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी प्रेक्षागृह में उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा, जिसमें 100 लाभार्थियों को उपकरण वितरण किए जाएंगे। केन्द्रीय मंत्री वर्चुअल माध्यम से समारोह को संबोधित भी करेंगे।

डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक करके कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिम्मदारी बांट दी है। सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, मुख्य कोषाधिकारी श्रीनिवास त्रिपाठी, एसडीएम सदर पवन जायसवाल, उप निदेशक दिव्यांग अनूप कुमार सिंह, एलिम्को संस्था के प्रबंधक हरीश कुमार तथा सहायक प्रबन्धक सुरेन्द्र कुमार उपस्थित रहे। हरीश कुमार ने बताया कि पात्र लाभार्थियों का चयन एक से 20 मार्च 21 के बीच प्रत्येक ब्लाक पर कैम्प आयोजित करके किया गया था। उन्होने बताया कि नौ अगस्त से सभी ब्लाकों में कैंप आयोजित करके वहां के लाभार्थियों को उपकरण वितरित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी