पंखे से साड़ी के सहारे लटकी मिली विवाहिता

पुलिस के अनुसार घटना के पीछे पारिवारिक विवाद मायके वालों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:29 PM (IST)
पंखे से साड़ी के सहारे लटकी मिली विवाहिता
पंखे से साड़ी के सहारे लटकी मिली विवाहिता

जागरण संवाददाता, रखौना, बस्ती : लालगंज थाना क्षेत्र के रखौना बाजार में शनिवार की सुबह 20 वर्षीय विवाहिता पूनम कमरे में पंखे से लटकी मिली। उसके गले में साड़ी का फंदा था। उसे नीचे उतार कर पीएचसी बहादुरपुर ले जाया गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। ससुराल वाले जहां इसे आत्महत्या बता रहे हैं वहीं मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है।

रखौना बाजार निवासी शिव शंकर यादव की शादी छह माह पूर्व खलीलाबाद के पास पूनम से हुई थी। शुक्रवार को शिवशंकर के पिता का ब्रह्माभोज था। कुछ आपसी बात को लेकर रात में पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद परिवार के सभी सदस्य सोने चले गए। अल सुबह उठकर पति गांव में स्थित दूसरे मकान पर चला गया। सुबह करीब सात बजे वापस लौटा तो देखा कि उसका कमरा अंदर से बंद था। उसने अपनी पत्नी को आवाज लगाई, मगर कमरे के अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। अनहोनी की आशंका में उसने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर का दृश्य देख वह चीख पड़ा। कमरे में उसकी पत्नी पूनम पंखे से लटक रही थी। उसे नीचे उतार कर पीएचसी बहादुरपुर ले गया, मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी। शिवशंकर ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पूनम के मायके वाले भी पहुंच गए। सीओ रुधौली अंबिका प्रसाद, एसओ उमाशंकर तिवारी व फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। एसओ ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर ससुरालियों पर मारपीट, जानमाल की धमकी व दहेज हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

जासं, सल्टौआ, बस्ती: सोनहा थाना क्षेत्र के अमरौली शुमाली ग्राम पंचायत के टोला बरहपुर निवासी पूर्व विधायक स्व. बाबूराम वर्मा के भतीजे की लखनऊ स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 40 वर्षीय दिवाकर दीप्ति वर्मा उर्फ रिकू वर्मा पुत्र स्व. राजाराम बुधवार की रात करीब 10 बजे लघु शंका के लिए बाथरुम में जा रहे थे कि अचानक पैर फिसल गया, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट लग गई। स्वजन उन्हें जिला अस्पताल ले गए, जहां हालत नाजुक देख डाक्टर ने रिकू को मेडिकल कॉलेज लखनऊ रेफर कर दिया गया। स्वजन उन्हें लेकर लखनऊ के एक निजी अस्पताल पहुंचे। इलाज के दौरान शनिवार की सुबह उनकी मौत की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी