शांति व्यवस्था में बाधक बनने वालों पर रखें नजर

एसपी ने विगत 15 वर्षों में पंजीकृत अपराधों के आधार पर चिन्हित अपराधियों पर गुंडा व गैंगस्टर लगाने के कार्रवाई की समीक्षा करते हुए थानावार ऐसे कार्रवाइयों की जानकारी ली। चुनावी रंजिश में लिखाए गए मुकदमों में सतर्कता पूर्वक विवेचनात्मक कार्रवाई करने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:58 PM (IST)
शांति व्यवस्था में बाधक बनने वालों पर रखें नजर
शांति व्यवस्था में बाधक बनने वालों पर रखें नजर

बस्ती: पुलिस लाइन प्रेक्षागृह में शुक्रवार की रात पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बैठक कर जिले में आपराधिक वारदातों और पुलिस की ओर से की गई कार्रवाइयों की समीक्षा की। एसपी ने शांति व्यवस्था में बाधक बनने वालों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया।

एसपी ने विगत 15 वर्षों में पंजीकृत अपराधों के आधार पर चिन्हित अपराधियों पर गुंडा व गैंगस्टर लगाने के कार्रवाई की समीक्षा करते हुए थानावार ऐसे कार्रवाइयों की जानकारी ली। चुनावी रंजिश में लिखाए गए मुकदमों में सतर्कता पूर्वक विवेचनात्मक कार्रवाई करने को कहा। ऑपरेशन तमंचा के अंतर्गत की गई कार्रवाई के दौरान तमंचा के साथ पकड़े गए अपराधियों के बारे में जानकारी ली। लंबित विवेचनाओं के निस्तारण के लिए चलाए गए अभियान में अब-तक की गई कार्रवाई, चिन्हित माफियाओं की संपत्ति का विवरण और ध्वस्तीकरण के लिए नगर निकायों, मजिस्ट्रेट को भेजी गयी सूचना के संबंध में एसपी ने सभी थानेदारों से जानकारी ली। गैंगेस्टर एक्ट में निरुद्ध अपराधियों के खिलाफ जमानत निरस्तीकरण, संपत्ति जप्तीकरण एवं अन्य निरोधात्मक कार्रवाइयों, गैंग पंजीकरण के लिए अभी तक की गई कार्रवाई की समीक्षा की।

एसपी ने गुमशुदा बच्चों, अपहृत, अपहृता की बरामदगी करने, हत्या, लूट, नकबजनी, चोरी के मामलों के अनावरण, जनता की शिकायतों के निस्तारण, अपराधों के रोकथाम व घटना का अनावरण कर शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए थानेदारों को जरूरी निर्देश दिए। जिन अपराधों का अनावरण नहीं हुआ है उनका अतिशीघ्र अनावरण करने, मादक द्रव्यों की अवैध बिक्री पर रोक लगाने, वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी, इनामिया अपराधी, गैरजमानती वारंटियों की गिरफ्तारी पर एसपी ने जोर दिया। जनता की सुरक्षा के लिए प्रतिदिन किये जाने वाले पैदल गश्त, बैंक चेकिग, संदिग्ध व्यक्ति, वाहनों की चेकिग आदि के संबंध में भी जरूरी निर्देश दिए। अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र नाथ चौधरी, सभी सर्किल के सीओ, प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी