साज-सज्जा के साथ तैयार होगा कटेश्वर पार्क

लॉकडाउन में बाधित हो गया था निर्माण कार्य

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:45 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:45 PM (IST)
साज-सज्जा के साथ तैयार होगा कटेश्वर पार्क
साज-सज्जा के साथ तैयार होगा कटेश्वर पार्क

जागरण संवाददाता, बस्ती : कोरोना काल में ठप हुआ कटेश्वर पार्क का निर्माण कार्य अब फिर से शुरू होगा। नगर पालिका ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। सब कुछ ठीक रहा तो आधुनिक साज-सज्जा के साथ कटेश्वर पार्क जल्द ही तैयार हो जाएगा। नपाध्यक्ष रूपम मिश्रा ने शीघ्र कार्य शुरू कराने के निर्देश भी दिए हैं।

कटेश्वर पार्क की रमणीयता तीन साल पहले ही छिन गई थी। नगर पालिका ने इसे फिर से संवारने के लिए 3.92 करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार किया। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद वर्ष 2019-20 से निर्माण कार्य जारी है। लेटलतीफी के चलते समय भीतर यह पार्क बनकर तैयार नहीं हो पाया। जनवरी में डीएम ने निरीक्षण के दौरान अविलंब निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश भी दिए थे। लॉकडाउन अवधि में निर्माण कार्य ठप हो गया।

----------------

यह होंगी सुविधाएं

महानगरों की तर्ज पर कटेश्वर पार्क को सजाया जाना है। बच्चों के लिए वाटर पार्क, मैजिक ट्रेन, आकर्षक झूले, पथ-वे, हरियाली, फुलवारी, ओपेन जिम आदि संसाधनों से यह पार्क लैस किया जाना है। संसाधनों की उपलब्धता के साथ कार्य पूर्ण होने पर यह पार्क मनोरंजन का प्रमुख केंद्र बन जाएगा।

-----------------

लॉकडाउन के चलते कटेश्वर पार्क के निर्माण में बाधा आई। ढील के बाद कार्य शुरू करने के लिए ठीकेदार को नोटिस जारी की गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

-रूपम मिश्रा, नपाध्यक्ष।

chat bot
आपका साथी